घर का सपना होगा सच, DDA लाएगा 21 हजार फ्लैटों की योजना

Wednesday, Jan 17, 2018 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) जल्द ही नई आवासीय योजना लेकर आ रहा है। नई योजना में 21 हजार फ्लैट होंगे और बुनियादी सुविधाएं भी पहले उपलब्ध कराई जाएंगी। साथ ही डी.डी.ए. ने पहले के छोटे फ्लैटों को मिलाकर उनका आकार बढ़ाने की भी तैयारी कर ली है।

नई आवासीय योजना पांच महीने में कभी भी लांच की जा सकती है।  जिन इलाकों में नई आवासीय योजना के 21 हजार फ्लैट शामिल हैं, वहां पानी, बिजली, परिवहन एवं सुरक्षा संबंधित सुविधाओं के लिए डी.डी.ए. अभी से जल बोर्ड, बिजली वितरण कंपनियों, डीटीसी, दिल्ली मेट्रो और पुलिस को पत्र लिख रहा है। डी.डी.ए. की कोशिश है कि अबकी बार आवेदक फ्लैट देखने जाएं, तो उन्हें निराशा न हो। दूसरी तरफ, डी.डी.ए. के कहने पर इंजीनियरिंग टीम मौजूदा एलआइजी फ्लैटों के साइज में सुधार की सभी संभावनाओं पर रिपोर्ट तैयार कर रही है।

बेडरूम का साइज बड़ा करने के विकल्प के साथ ही दो फ्लैटों को आपस में मिलाने के विकल्प भी खुले रखे गए हैं। डी.डी.ए. के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन फ्लैटों के बिकने की उम्मीद काफी कम है। इंजीनियरिंग टीम को कहा गया है कि वह इन फ्लैटों का आकार बढ़ाने के सभी विकल्पों पर काम करे। जो बेहतर विकल्प होगा, उसी आधार पर डी.डी.ए. आगे कदम बढ़ाएगा।
 

Advertising