पिज्जा खाने के शौकीनों के लिए बुरी खबर, इन 4 देशों में बंद होगा Dominos Pizza

Thursday, Oct 17, 2019 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्लीः फास्ट फूड का नाम लेते ही दिमाग में तरह-तरह की डिशेस आ जाती हैं। बर्गर हो या हो पिज्जा- इन्हें देखते ही मुंह में पानी आ जाता है। इन सब फास्ट फूड में अगर सबसे पसंदीदा पूछा जाए तो ज्यादातर लोगों का एक ही जवाब होगा-पिज्जा। लेकिन अब आपका पसंदीदा डोमिनोज पिज्जा भी वैश्विक मंदी की मार झेल रहा है। ब्रिटेन की यह कंपनी घाटे की वजह से चार देशों में अपना कारोबार समेटने का मन बना चुकी है।

चार देशों में बंद होगा कारोबार
कंपनी ने गुरुवार को बताया है कि वो बहुत ज्यादा नुकसान की वजह से चार देशों में अपना कारोबार समेटने में लगी हुई है। डोमिनोज के इस ऐलान के बाद उन देशों के नागरिकों को झटका लग सकता है जिन्हें पिज्जा खाना बेहद पसंद है। इस फैसले को लेकर डोमिनोज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइल्ड ने कहा, 'हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि जिन देशों में हम घाटे में जा रहे हैं वहां के आकर्षक बाजारों का प्रतिनिधित्व हम नहीं कर पा रहे हैं। हम वहां इस कारोबार के सर्वश्रेष्ठ मालिक नहीं हैं।"

भारत पर नहीं पड़ेगा असर
हालांकि भारत के लोगों को इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि डोमिनोज का यह फैसला भारत पर नहीं बल्कि स्विट्जरलैंड, आइसलैंड, नॉर्वे और स्वीडन जैसे देशों को लेकर है जहां डोमिनोज को संचालन में लगातार घाटा उठाना पड़ रहा है।

Supreet Kaur

Advertising