डोमिनोज पिज्जा में होगा 100 करोड़ रुपये का निवेश

Tuesday, Aug 08, 2017 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्ली : फास्टफूड चेन डोमिनोज पिज्जा और डंकिन डोनट्स का देश में संचालन करने वाली कंपनी जुबिलैंट फूडवक्र्स लिमिटेड (जेएफएल) अपने पिज्जा उत्पादों को नये सिरे से पेश करने के लिए अगले 12 महीने में करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।  

जेएफएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रतीक पोटा ने बताया कि इस राशि का बड़ा हिस्सा उत्पादों को उन्नत करने में तथा विपणन कार्यक्रमों पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा,‘‘हम उत्पादों को उन्नत करने में करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। हम पुरानी कीमत पर ही बेहतर उत्पाद उपलब्ध कराएंगे। हमें यकीन है कि उत्पादों को इस तरह उन्नत कर हम डोमिनोज फ्रेंचाइजी को विस्तृत कर सकेंगे।’’उन्होंने कहा कि पिज्जा में सुधार किये जाने के बावजूद उपभोक्ताओं को इसकी अधिक कीमत नहीं देनी होगी। हम माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत प्राप्त लाभ तथा खर्च में कटौती कर इसकी भरपाई करेंगे।’’ 

डोमिनोज पिज्जा स्टोर बंद किये जाने संबंधी सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा,‘‘हमारा ध्यान स्टोरों के मुनाफे पर है। हालांकि, हमें अधिक स्टोरों के बंद किये जाने की आशंका नहीं है। अभी कुछ ही चुनदा स्टोर हैं जो मुनाफे में नहीं हैं।’’ उल्लेखनीय है कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में डडंकिन डोनट्स के 20 स्टोर बंद किये थे। इनमें से 13 स्टोर अंतिम तिमाही में बंद किये गये थे। 

Advertising