PF से जुड़ी समस्या के लिए न जाएं EPFO ऑफिस, इस नंबर पर मिलेगा हर सवाल का जवाब

Friday, Mar 20, 2020 - 11:33 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: कोरोना वायरस के चलते देश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यह वायरस दूसरी स्टेज में पहुंच गया है, इसे तीसरी स्टेज पर जाने से रोकने के लिए सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद लोगों को घरों से ना निकलने की अपील की जा रही है। इसी हालात को देखते हुए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने एक WhatsApp नंबर जारी किया है, जिसके जरिए आप घर बैठे ही अपने सवाल या शिकायत कर सकते हैं। 

लोगों से अपील की गई कि EPFO के दफतरों में जाने से बचें और डिजिटली अपने सवाल या शिकायत करें। EPFO सेंट्रल दिल्ली के रीजनल प्रोविडेंट फंड कमिश्नर आलोक यादव ने बयान जारी कर कहा कि लोग प्रोविडेंट फंड से जुड़ी पूछताछ टेलिफोन नंबर 011-27371136 पर कर सकते हैं। इसके अलावा शिकायतों का हल पाने के लिए ro.delhicentral@epfindia.gov.in पर ईमेल कर सकते हैं। ईपीएफओ ने एक वॉट्सेएप नंबर भी उपलब्ध कराया है, यह 8595520478 है। 

आलोक यादव ने कहा कि सभी EPFO के दफतरों में सैनिटाइजर्स और मास्क उपलब्ध हैं। बता दें कि ईपीएफओ भारत सरकार का एक संगठन है, जो अपने सदस्यों को रिटायरमेंट के बाद आय सुरक्षा देने के लिए कई योजनाएं चलाता है। हर उस कंपनी को ईपीएफओ में खुद को रजिस्टर्ड कराना होता है, जहां कर्मचारियों की संख्या 20 से अधिक हो। 

vasudha

Advertising