Diwali offer: यहां 10 हजार Gold की खरीद पर मिलेगा 3 प्रतिशत Extra

Thursday, Oct 12, 2017 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्लीः मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम को इस साल धनतेरस और दिवाली पर अपने प्लेटफॉर्म के जरिए सोने की बिक्री में 5 गुना वृद्धि का अनुमान है। पेटीएम ने अपने ग्राहकों को सोने खरीदने की सुविधा देने के लिये गोल्ड रिफाइनर एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ समझौता किया था।  अपने मंच पर ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लाने के लिए पेटीएम विपणन पर 10 करोड़ रुपए खर्च करेगी। पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नितिन मिश्रा ने अपने बयान में कहा, भारत को सोने से प्यार है और धनतेरस, दिवाली जैसे त्योहारों के दौरान उनका प्यार खुद से दिखता है और लाखों देशवासी इस दौरान सोना खरीदते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आगामी दिवाली और धनतेरस के दौरान कंपनी को स्वर्ण बिक्री (लेनदेन की संख्या के आधार पर) में 5 गुना वृद्धि होने की उम्मीद है। पेटीएम गोल्ड के लिए कंपनी करीब 20 लाख मासिक लेनदेन देख रही है। कंपनी कम से कम 10 हजार रुपए की खरीद पर अतिरिक्त 3 प्रतिशत सोना -4,444 रुपए तक- का ऑफर दे रही है। मिश्रा ने कहा कि पेटीएम ने छोटे शहरों के ग्राहकों तक पहुंचने और उन्हें अपने मंच से सोना खरीदने पर सुरक्षा और पारर्दिशता के बारे में बताने के लिए विपणन पर 10 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

इस साल की शुरुआत में, पेटीएम ने ग्राहकों को एक रुपये में सोना खरीदने की सुविधा देने के लिये एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठबंधन किया था। इस समझौते के तहत पेटीएम वॉलेट रखने वाले 24 कैरेट 99.9 प्रतिशत शुद्ध सोना ऑनलाइन खरीद सकते हैं और बिना किसी शुल्क के एम.एम.टी.सी.-पी.ए.एम.पी. के सुरक्षित वॉल्ट में रख सकते हैं।  

Advertising