भारत में GST समाधान के लिए करेंगे 10 करोड़ डॉलर का निवेश: DHL

Friday, Jun 23, 2017 - 04:56 PM (IST)

सिंगापुरः लॉजिस्टिक सेवाएं देने वाली वैश्विक कंपनी डीएचएल की आने वाले वर्षों में भारत में 10 करोड़ डॉलर का निवेश करने की योजना है। अभी वह अपने ग्राहकों के साथ माल एवं सेवाकर (जी.एस.टी.) के अनुरूप तैयार होने के लिए काम कर रही है। उल्लेखनीय है कि जी.एस.टी. अगले महीने से लागू होना है।  

जी.एस.टी. लागू होने के बाद मांग में संभावित बढ़ौतरी को देखते हुए कंपनी की योजना अगले 3-4 साल में भारत में 10 करोड़ डॉलर से अधिक निवेश की है। इसका उपयोग वह अपनी आपूर्ति श्रृंखला परिचालन का विस्तार करने में करेगी। डीएचएल ग्राहक समाधान एवं नवोन्मेष के जीवन रक्षा विज्ञान एवं स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के अध्यक्ष स्कॉट एलिसन ने कहा, "हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि भारतीय बाजार के लिए नए समाधान कैसे तैयार किए जाएं। हमारा विशेष ध्यान जी.एस.टी. पर और तात्कालिक चुनौतियां पर है।" उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. अनुपालन को देखते हुए हम अपने ग्राहकों की मदद करना चाहते हैं कि ताकि वह इसके लिए संभावित तौर पर तैयार हो सकें।  

एलिसन ने यह बात यहां 20-23 जून को सिंगापुर में आयोजित हुए 17वें डीएचएल ग्लोबल लाइफ साइंसेज एंड हैल्थकेयर कांफ्रेंस के दौरान एक साक्षात्कार में कही।  

Advertising