DHFL प्रमोटर्स ने ED के सामने पेश होने से किया इनकार, कोरोना को बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 01:51 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को यस बैंक केस में पूछताछ के लिए DHFL के प्रमोटर्स धीरज वधावन और कपिल वधावन को समन किया था लेकिन दोनों ने देश में कोरोना वायरस फैले होने का हवाला देकर पेश होने से इनकार कर दिया। जांच एजेंसी को दिए लिखित जवाब में दोनों प्रमोटर्स ने कहा कि देश के मौजूदा हालात में स्वास्थ्य प्राथमिकता है।

कपिल वधावन ने अपने जवाब में कहा, ‘कोरोना वायरस के मौजूदा माहौल में सरकार ने यात्राएं सीमित रखने का निर्देश दिया है।’ वहीं धीरज वधावन ने ED को चिट्ठी के जरिए सूचित किया कि “मेरी उम्र और स्वास्थ्य को देखते हुए COVID-19 महामारी के मद्देनजर मुझे बहुत जोख़िम है। इसलिए मेरे स्वास्थ्य और सुरक्षा की खातिर मेरे लिए मुंबई वापसी की यात्रा करना मुश्किल है। मेरा आग्रह है कि आज के देश के माहौल में आप इसे समझेंगे, स्वास्थ्य ही प्राथमिकता है।”

17 मार्च को बुलाया था
ED ने दोनों प्रमोटरों को यस बैंक केस के सिलसिले में जांच से जुड़ने के लिए 17 मार्च को बुलाया था। ED की ओर से यस बैंक मामले में DHFL की भूमिका की जांच की जा रही है। इसमें 3700 करोड़ का लेनदेन जांच के दायरे में है। जांच एजेंसियों का आरोप है कि DHFL ने यस बैंक से कर्ज लेने के लिए बैंक के संस्थापक राणा कपूर के परिवार की कंपनियों को 600 करोड़ रुपए घूस में दिए।

प्रमोटर्स ने ED को भेजी चिट्ठी
आरोपों पर DHFL के प्रमोटर्स ने ED को भेजी चिट्ठी में कहा है, “DOIT को दिए गए कर्ज़ को राणा कपूर को घूस देना बताना गलत है। जहां तक 600 करोड़ रुपए के कर्ज का सवाल है तो ये 6 अचल संपत्तियों की ज़मानत मिलने के बाद दिए गए और इन संपत्तियों को गिरवी के तौर पर लिया गया। ऐसी जमानत में जोखिम कवर करने के लिए राधा कपूर (राणा कपूर की बेटी) की निजी गारंटी भी ली गई। उस वक्त राधा कपूर की संपत्ति 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा थी।” सूत्रों ने बताया कि ED की ओर से वधावन भाइयों को पूछताछ के लिए नई तारीख जारी की जाएगी। हालांकि चिट्ठी के जरिए उन्होंने अपने खिलाफ सारे आरोपों को खारिज किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News