DGCA ने IndiGo के 4 अधिकारियों को जारी किया नोटिस, सुरक्षा में पाई गई थी खामियां

Friday, Jul 12, 2019 - 06:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बिजनेस डेस्कः डीजीसीए ने इंडिगो एयरलाइन के चार वरिष्ठ अधिकारियों को शुक्रवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। घटनाक्रम से करीबी तौर पर जुड़े सूत्रों के मुताबिक डीजीसीए की एक विशेष ऑडिट टीम ने एयरलाइन की बही-खातों की अपनी जांच में सुरक्षा चूक पाई, जिसके बाद यह कदम उठाया गया। 

सूत्रों ने बताया कि नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गुड़गांव स्थित इंडिगो के कार्यालय में 8 और 9 जुलाई को ऑडिट किया। एक सूत्र ने बताया कि इंडिगो के इन चार अधिकारियों को आज कारण बताओ नोटिस जारी किया गया- प्रशिक्षण प्रमुख कैप्टन संजीव भल्ला, उड़ान सुरक्षा प्रमुख कैप्टन हेमंत कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष-परिचालन कैप्टन असीम मित्रा और कैप्टन राकेश श्रीवास्तव (गुणवत्ता आश्वासन एवं परिचालन सुरक्षा)। 

DGCA देश भर में कई एयरलाइनों और हवाईअड्डों की विशेष ऑडिट कर रहा है, जो मॉनसून की बारिश वाले इलाकों में हैं। देश भर में विमानों के उतरने के दौरान हुई कई घटनाओं के मद्देनजर ऐसा किया जा रहा है। इस महीने की शुरुआत में ही नियामक ने मौसम की खराब परिस्थितियों के बीच रनवे की निगरानी करने वाले विमानों की कई घटनाओं के मद्देनजर एयरलाइंस को सुरक्षा निर्देश जारी किए थे।

 

jyoti choudhary

Advertising