DGCA और एयर इंडिया से कई सालों तक लेता रहा सैलरी, कंपनी ने भेजा कारण बताओ नोटिस

Saturday, Jul 20, 2019 - 05:11 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने लगातार एक साल तक ऐसे व्यक्ति को दो करोड़ रुपए से ज्यादा की सैलरी दी, जो उनके यहां पर काम ही नहीं करता था। पता चलने के बाद कंपनी ने उक्त व्यक्ति को बकाया वसूलने के लिए नोटिस भेजा है। फिलहाल वो शख्स नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) में मुख्य फ्लाइट ऑपरेशन इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है।

दोनों कंपनियों से ली सैलरी
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कैप्टन अतुल चंद्रा एयर इंडिया में तैनात हैं। प्रतिनियुक्ति पर उनको डीजीसीए में तैनात किया गया था। डीजीसीए में तैनाती के दौरान एयर इंडिया ने उनको 2017-18 में ज्वाइंट जनरल मैनेजर नियुक्त किया था। नियमों के अनुसार एक व्यक्ति दो संस्थानों से सैलरी नहीं ले सकता है और न ही काम कर सकता है। हालांकि अतुल चंद्रा ने एयर इंडिया से भी सैलरी मिलने का किसी को नहीं बताया और उनको डीजीसीए से भी सैलरी मिलती रही।

वापिस किए 80 लाख रुपए
2017 से जनवरी 2019 तक अतुल को हर साल एयर इंडिया से 2.8 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती रही। टैक्स काटकर उनको 1.97 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती रही। हालांकि नोटिस जारी करने से पहले ही कैप्टन चंद्रा ने एयर इंडिया को 80 लाख रुपए जनवरी में वापिस कर दिए थे। 
 

Supreet Kaur

Advertising