DERC की बिजली शुल्क दरों से डिस्कॉम के लिए वित्तीय चुनौतियां बढ़ेंगी: डीपीडीडीएल

Saturday, Aug 29, 2020 - 03:40 PM (IST)

नई दिल्लीः टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लि. (टीपीडीडीएल) ने दिल्ली के लिए घोषित बिजली की नई दरों को लेकर निराशा जताई है। दिल्ली बिजली नियामक आयोग (डीईआरसी) ने 2020-21 के लिए दिल्ली में बिजली शुल्क की घोषणा की है और दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। 

टीपीडीडीएल के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि मौजूदा बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं होने से बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) पर वित्तीय दबाव उल्लेखनीय रूप से बढ़ेगा। इससे डिस्कॉम की दिल्ली में चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति की क्षमता प्रभावित होगी। डीईआरसी ने शुक्रवार को नए शुल्क दरों की घोषणा करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दरों में बढ़ोतरी पर विचार नहीं किया गया। 

टीपीडीडीएल के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी की वजह से डीईआरसी ने बिजली दरों को मौजूदा स्तर पर कायम रखने का फैसला किया है। यह शुल्क आदेश उल्लेखनीय रूप से वित्तीय चुनौतियां बढ़ाएगा और इससे वितरण कंपनियों की चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति की क्षमता प्रभावित होगी।'' टीपीडीडीएल उत्तर और उत्तर-पश्चिम दिल्ली के करीब 18 लाख उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करती है। बीएसईएस राजधानी पावर लि. (बीआरपीएल) तथा बीएसईएस यमुना पावर लि. (बीवाईपीएल) शहर के शेष यानी 43 लाख उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करती है। 

jyoti choudhary

Advertising