वेतन, पेंशन का भुगतान नहीं होने के विरोध में एमटीएनएल कर्मियों का प्रदर्शन

Tuesday, Aug 06, 2019 - 10:42 AM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल के हजारों कर्मचारियों ने सोमवार को दूरसंचार मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। ये कर्मचारी अपना दो महीने से लंबित वेतन और पेंशन जारी करने की मांग कर रहे थे। यूनियन के एक नेता ने यह जानकारी दी।

एमटीएनएल एक्जिक्यूटिव्स एसोसिएशन के महासचिव वी के तोमर ने कहा कि कर्मचारी अपना वेतन जारी करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही कर्मचारी चाहते हैं कि सरकार स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) का प्रस्ताव लाने से पहले वेतन संशोधन करे। तोमर फोरम आफ एमटीएनएल यूनियंस एंड एसोसिएशंस के चेयरमैन भी हैं। उन्होंने दावा किया कि सरकार और प्रबंधन की मंशा सही नहीं है। वे कर्मचारियों के वेतन का भुगतान सही समय पर नहीं कर उन्हें हतोत्साहित कर रहे हैं। फरवरी से वेतन भुगतान में विलंब हो रहा है। कर्मचारियों को जून और जुलाई का वेतन भी नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि एमटीएनएल के 8,000 कर्मचारियों ने वेतन तत्काल जारी करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

बहरहाल एमटीएनएल के एक अधिकारिक सूत्र ने कहा कि कंपनी कम से कम एक माह का वेतन इस सप्ताह के अंत तक देने का प्रयास कर रही है। एमटीएनएल में करीब 22,000 कर्मचारी हैं और मासिक वेतन पर कंपनी का खर्च करीब 160 करोड़ रुपए है।  
 

jyoti choudhary

Advertising