Byju''s के कर्मचारियों को मार्च के वेतन भुगतान में देरी, कंपनी ने विदेशी निवेशकों को बताया जिम्मेदार

Tuesday, Apr 02, 2024 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्लीः समस्याओं में घिरी शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बायजू ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वेतन वितरण में एक बार फिर विलंब होगा। बायजू के प्रबंधन ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में इस स्थिति के लिए अंतरिम आदेश को जिम्मेदार ठहराया है। यह अतंरिम आदेश फरवरी के अंत में कुछ ‘गुमराह विदेशी निवेशकों' ने प्राप्त किया। इसके तहत ‘सफल रहे राइट्स इश्यू' के माध्यम से जुटाये गये धन के उपयोग को प्रतिबंधित किया गया है। बायजू ने कर्मचारियों को यह आश्वासन भी दिया है कि वह कर्मचारियों को आठ अप्रैल तक वेतन वितरण के लिए काम कर रही है। 

कंपनी ने कहा, ‘‘हम आज आपको भारी मन से लेकिन उम्मीद और आश्वासन के संदेश के साथ यह लिख रहे हैं। हमें आपको यह बताते हुए दु:ख हो रहा है कि वेतन के वितरण में फिर से देरी होगी। बायजू में कुछ गुमराह विदेशी निवेशकों ने फरवरी में एक अंतरिम आदेश प्राप्त किया। इसमें सफल राइट्स इश्यू के माध्यम से जुटाए गए धन के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया गया है।'' ई-मेल में कहा गया है, ‘‘चार विदेशी निवेशकों की इस गैर-जिम्मेदाराना कार्रवाई ने हमें प्रतिबंध हटने तक वेतन के वितरण को अस्थायी रूप से रोकने के लिए मजबूर किया है।'' 

बायजू ने कहा कि उसे भारतीय न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है और वह अनुकूल परिणाम का उत्सुकता से इंतजार कर रही है। इससे वह राइट्स इश्यू के माध्यम से जुटाए गए धन का उपयोग करने और मौजूदा वित्तीय चुनौतियों को कम कर सकेगी।'' कंपनी ने कहा कि वह इन परिस्थितियों के कारण उत्पन्न होने वाली निराशा को समझती है। 

बायजू ने कहा, ‘‘हालांकि, हम आपसे उम्मीद बनाये रखने और मजबूत बने रहने का आग्रह करते हैं। कंपनी ने हाल ही में चुनौतियों पर काबू पाया है। हमें पूरा विश्वास है कि एक साथ मिलकर, हम इस आखिरी बाधा को पार कर लेंगे। हमें भरोसा है कि न्याय की जीत होगी और वित्तीय बाधाओं का जल्द समाधान होगा।'' प्रबंधन ने कर्मचारियों को कठिन समय के दौरान उनके धैर्य, समझ और निरंतर समर्पण के लिए धन्यवाद दिया है।
 

jyoti choudhary

Advertising