ED का मेहुल चोकसी पर शिकंजा, कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया सहयोगी दीपक कुलकर्णी

Tuesday, Nov 06, 2018 - 12:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में आरोपी मेहुल चोकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से पकड़ा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुलकर्णी हांगकांग से लौट रहा था।

मेहुल चोकसी ने हांगकांग में जो फर्जी कंपनी खोल रखी थी, कुलकर्णी उसी कंपनी में डायरेक्टर था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी ने उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। सितंबर महीने में चोकसी ने कहा था कि उस पर लगाए ईडी के सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं। 

खुद को 'एक छोटे-से देश में आसान निशाना' के रूप में पेश करते हुए उसने कहा था कि 13 हजार करोड़ रुपए के कथित पीएनबी घोटाले को लेकर उसका मीडिया ट्रायल किया जा रहा है। चोकसी ने पीएनबी पर जांच एजेंसियों को गलत सूचना देने का भी आरोप लगाया। उसने कहा कि बिना पूरी जांच के एक कंपनी को कैसे ठप्प कर दिया गया। 

मेहुल चोकसी ने दायर की 10 याचिकाएं
बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने 10 अलग-अलग याचिकाएं दायर की हैं। चोकसी ने अपने वकील के जरिए मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट में याचिकाएं दायर की। ये सभी याचिकाएं मामले को खारिज करने, गैरजमानती वारंट पर रोक के साथ-साथ खुद को मेडिकल ग्राउंड पर कोर्ट में हाजिर न होने पाने से राहत देने से संबंधित हैं।
 

jyoti choudhary

Advertising