डीलशेयर ने 16.5 करोड़ डॉलर जुटाए, विस्तार पर देगी जोर

Saturday, Jan 29, 2022 - 02:43 PM (IST)

नई दिल्लीः सोशल ई-कॉमर्स स्टार्टअप डीलशेयर ने ई-शृंखला के वित्तपोषण के तहत 16.5 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। डीलशेयर ने एक बयान में कहा कि ड्रैगनियर इंवेस्टमेंट्स ग्रुप, कोरा कैपिटल और यूनिलीवर वेंचर्स के अलावा अपने मौजूदा निवेशकों से भी उसने ई-शृंखला के तहत 16.5 करोड़ डॉलर का वित्त जुटाया है। इस दौरान उसका मूल्य 1.6 अरब डॉलर से अधिक आंका गया है।

बयान के मुताबिक, डीलशेयर इस वित्त का इस्तेमाल प्रौद्योगिकी एवं डेटा उन्नयन में करेगी। इसके अलावा उसका अपने लॉजिस्टिक ढांचे में भी दस गुना वृद्धि का इरादा है। इस वित्त से कंपनी की भौगोलिक पहुंच बढ़ाने और ऑफलाइन स्टोर का नेटवर्क बढ़ाने की भी योजना है। डीलशेयर का सालाना राजस्व 60 करोड़ डॉलर का आंकड़ा पार कर चुका है। कंपनी को उम्मीद है कि निकट भविष्य में वह एक अरब डॉलर का राजस्व आधार हासिल कर लेगी। 

कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत राव ने कहा, ‘‘डीलशेयर भारत में बेहद तेजी से बढ़ने वाली ई-कॉमर्स कंपनी है। पिछले साल हमारा राजस्व और ग्राहक आधार दोनों ही कई गुना बढ़े। एक करोड़ से अधिक ग्राहकों तक पहुंच बनाने के साथ ही हमने 10 राज्यों के 100 से अधिक शहरों में अपनी भौगोलिक पहुंच भी बनाई है।’’ राव ने कहा कि कारोबारी विस्तार से कंपनी ने देश भर में 5,000 से अधिक लोगों को रोजगार भी दिया है। उन्होंने कहा कि अब कंपनी नई प्रौद्योगिकी को अपनाने और आम लोगों तक पहुंचने पर खास जोर देगी।

jyoti choudhary

Advertising