DDA की हाउजिंग स्कीम मार्च में होगी लांच

Monday, Feb 13, 2017 - 01:42 PM (IST)

नई दिल्लीः डीडीए की 13,148 फ्लैट्स की हाउजिंग स्कीम मार्च में लांच की जाएगी। स्कीम का मई में ड्रॉ निकाला जाएगा और जून-जुलाई से ड्रॉ के विजेताओं को फ्लैट्स का पजेशन दिया जाने लगेगा। ड्रॉ के बाद फ्लैट लेने से मना करने पर डीडीए रजिस्ट्रेशन मनी जब्त कर लेगा। डीडीए के प्रिंसिपल कमिश्नर (हाउजिंग) जेपी अग्रवाल ने बताया, 'स्कीम के बाबत बैंकों से बात हो गई है। इममें 8-9 बैंकों को शामिल किया जाएगा। पिछली स्कीमों की तरह इस बार भी बैंक रजिस्ट्रेशन मनी लोन देने का ऑफर देंगे।' उन्होंने बताया कि मार्च के मध्य तक स्कीम लांच कर दी जाएगी।

सुविधाओं को बनाया जा रहा है बेहतर
एक अधिकारी के अनुसार 13,148 फ्लैट्स वाली हाउजिंग स्कीम में 11,671 एलआईजी, 398 एमआईजी, 79 एचआईजी और 437 जनता फ्लैट्स हैं। इनमें जहां-जहां बेसिक सुविधाओं की कमी सामने आ रही है उन्हें दूर करना शुरू कर दिया गया है। इनमें कहीं पानी और सीवर लाइन, स्ट्रीट लाइट्स, सड़क और इसी तरह की दूसरी समस्याएं हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए दिल्ली सरकार से बात की जाएगी ताकि डीटीएस और क्लस्टर बसें फ्लैट्स तक चलाई जाएं।

रजिस्ट्रेशन के लिए इतने पैसे जमा कराने होंगे
अधिकारी ने यह भी बताया कि एलआईजी और जनता फ्लैट्स के लिए आवेदन करने में 1 लाख रुपए की रजिस्ट्रेशन मनी और एमआईजी और एचआईजी फ्लैट्स के लिए आवेदकों को 2 लाख रुपए जमा कराने होंगे। अप्लाई करने वालों में से कोई अगर स्कीम से बाहर होना चाहेगा तो वह ऐसा ड्रॉ से तीन दिन पहले तक कर सकता है। ड्रॉ में नाम आ जाने पर फ्लैट लेने से मना करने पर जमा कराई गई रजिस्ट्रेशन मनी डीडीए जब्त कर लेगा।

Advertising