क्रॉम्पटन ग्रीव्स को बिक्री में 10-15% वृद्धि की उम्मीद

Saturday, Mar 20, 2021 - 04:01 PM (IST)

कोयंबटूरः तमिलनाडु में सीलिंग फैन बाजार की अग्रणी कंपनी क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड को चालू वित्त वर्ष में भी 10 से 15 प्रतिशत की सालाना वृद्धि की उम्मीद है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है। तमिलनाडु में कंपनी के सीलिंग पंखों की श्रृंखला ‘अधि वेग कैटरिन मनन' का दबदबा है। इस श्रृंखला को राज्य में 20 साल से अधिक हो गए हैं। 

अधिकारी ने कहा कि गर्मियों के सीजन से एक बार फिर साबित होगा कि क्राम्पटन ग्रीव्स उपभोक्ताओं की पहली पसंद बनी हुई है। कंपनी ने पिछले चार वर्ष में देशभर में एक करोड़ पंखों की बिक्री की है। इसमें से 30 से 33 प्रतिशत बिक्री तमिलनाडु में हासिल हुई है। 

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के उपाध्यक्ष रंगराजन श्रीराम ने कहा कि क्रॉम्पटन हाईस्पीड तमिलनाडु के बाजार में शीर्ष पंखा ब्रांड बन गया है। हम उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझते हैं और अपने उत्पाद को उसके अनुकूल बनाते हैं। तमिलनाडु में बाजार हिस्सेदारी के बारे में श्रीराम ने कहा कि राज्य में बिकने वाले 10 में से पांच पंखे क्रॉम्पटन ग्रीव्स के होते हैं। हमारी बाजार हिस्सेदारी 50 प्रतिशत है। श्रीराम ने कहा कि ये उत्पाद तमिलनाडु के बाजारों में बिक्री केन्द्रों के साथ-साथ अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स मंच पर भी उपलब्ध हैं। 

jyoti choudhary

Advertising