टेलीकॉम सेक्टर में संकट, भारत से बोरिया-बिस्तर समेटने की तैयारी में Vodafone!

Thursday, Oct 31, 2019 - 10:48 AM (IST)

नई दिल्लीः टेलीकॉम सेक्टर में कर्ज संकट के बीच वोडाफोन के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक वोडाफोन कारोबार में नुकसान की वजह से भारत में कभी भी अपने संचालन को बंद कर बोरिया-बिस्तर समेट सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।

समय पर कर्ज चुकाएगी कंपनी
खबरों के मुताबिक वोडाफोन आइडिया की संयुक्त कंपनी का परिचालन नुकसान लगातार बढ़ता जा रहा है। कंपनी हर महीने लाखों की संख्या में सब्सक्राइबर गंवा रही है। इसके साथ ही शेयरों में गिरावट के चलते इसका बाजार पूंजीकरण भी लगातार घटता जा रहा है। इन सब कारणों के चलते वोडाफोन अपना भारतीय बिजनेस कभी भी बंद कर सकती है। पहले यह भी चर्चा थी कि वोडाफोन ने अपने कर्जदारों से भुगतान के तरीकों में बदलाव की गुजारिश की है, लेकिन बुधवार को कंपनी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक कंपनी ने अपने कर्जदारों से ऐसी कोई गुजारिश नहीं की है। कंपनी का कहना है कि वह अपने कर्ज को तय समय के मुताबिक चुकाती रहेगी।

AGR के तौर पर देने होंगे 28,309 करोड़ रुपए
दरअसल एडजस्टेड ग्रास रेवेन्यू (एजीआर) पर सुप्रीम कोर्ट के पिछले सप्ताह के फैसले ने वोडाफोन-आइडिया की राह और मुश्किल कर दी है। कोर्ट के फैसले के मुताबिक कंपनी को 3 महीने के अंदर 28,309 करोड़ रुपए चुकाने होंगे। फैसले के बाद कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट को देखते हुए कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को गत 25 अक्टूबर को कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कंपनी पर महत्वपूर्ण असर दिखा है। कंपनी ने यह भी कहा कि कंपनी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विस्तृत अध्ययन कर रही है और कंपनी अपने अगले कदम का मूल्यांकन कर रही है।

Supreet Kaur

Advertising