अक्टूबर में कोर सेक्टर ग्रोथ 4.7% पर बरकरार

Thursday, Nov 30, 2017 - 05:28 PM (IST)

नई दिल्लीः अक्टूबर में कोर सेक्टर ग्रोथ 4.7 फीसदी पर बरकरार है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में बिजली उत्पादन 5.25 फीसदी से घटकर 2.1 फीसदी पर आ गया है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में कोल सेक्टर के उत्पादन में भारी गिरावट देखने को मिली है और यह सितंबर के 10 फीसदी से घटकर 3.9 फीसदी पर आ गया है। हालांकि अक्टूबर में कच्चे तेल के उत्पादन में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह सितंबर के 0.1 फीसदी से बढ़कर 0.4 फीसदी पर आ गया है।

नैचुरल गैस का उत्पादन घटा
महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में नैचुरल गैस का उत्पादन 6.3 फीसदी से घटकर 2.8 फीसदी पर रहा है। वहीं इस अवधि में पेट्रोरिफाइनरी प्रोडेक्ट का उत्पादन 8.1 फीसदी से घटकर 7.5 फीसदी के स्तर पर रहा है वहीं फर्टिलाइजर उत्पादन में अक्टूबर महीने में भारी गिरावट देखने को मिली है और यह सितंबर के 7.7 फीसदी से घटकर 3 फीसदी के स्तर पर आ गया है।

सीमेंट उत्पादन में हुई बढ़ोतरी 
अक्टूबर महीने में स्टील और सीमेंट उत्पादन में बढ़ोतरी देखने को मिली है। महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में स्टील का उत्पादन 3.7 फीसदी से बढ़कर 8.4 फीसदी रहा है। वहीं इस अवधि में सीमेंट उत्पादन सितंबर के 0.1 फीसदी से बढ़कर 2.7 फीसदी रहा है। 
 

Advertising