नितिन गडकरी का दावा- ऐसी सड़के बना रहे जिसमें तीन पीढ़ी तक नहीं पड़ेंगे गड्ढे

Sunday, Feb 24, 2019 - 06:26 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के दौरान दावा किया कि मौजूदा सरकार द्वारा ऐसी सड़के बनाई जा रही हैं जिसमें आने वाली तीन पीढ़ियों तक गड्ढे नहीं पड़ेंगे। गडकरी ने कहा कि मुझे खुशी है यह बताते हुए कि इस सरकार में अकेले मेरे मंत्रालय ने 10 लाख करोड़ के काम आवंटित किए। इस दौरान किसी को ठेका मांगने के लिए नहीं आना पड़ा। हमने पारदर्शिता और ईमानदारी से रिजल्ट ओरिएंटेड काम किया। शुक्रवार को जबलपुर में 758 करोड़ 54 लाख रुपए लागत के फ्लाई ओवर का दमोह नाका पर शिलान्यास किया।

केंद्रीय सड़क निधि के तहत जबलपुर में दमोह नाका से रानीताल, मदन महल चौक, मेडिकल कॉलेज रोड तक करीब 6 किलोमीटर लंबाई का फ्लाई ओवर (एलीवेटेड कॉरिडोर) बनाया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी और आरएसएस के कई नेता मौजूद रहे। नितिन गडकरी ने कहा कि हम मुंबई और दिल्ली के बीच नया ग्रीन हाइवे बना रहे हैं। इसकी शुरुआत गुड़गांव से की जाएगी। कहा गया कि अभी दिल्ली से मुंबई तक की सड़क के रास्ते दूरी 20 घंटे की होती है लेकिन इस सड़क के बनने से मात्र 12 घंटे में यह दूरी तय की जा सकेगी।

इस दौरान गडकरी ने कहा कि मैंने 10 लाख करोड़ का काम किया है और मैं 15 लाख करोड़ का काम और कर सकता हूं। क्योंकि मुझे वित्त मंत्रालय से पैसा नहीं मांगना पड़ता है मुझे पता है पैसे कैस बनाए जाते हैं। बस सही विजन और नेतृत्व की जरूरत होती है और मोदी जी के विजन और नेतृत्व में यह संभव है। देश में 7500 का बॉर्डर पानी से लगता है। हमने 20 हजार किलोमीटर नदियों में हमने जलमार्ग में तब्दील करने की घोषणा की है। इस साल 80 लाख टन माल एक्पोर्ट हुआ है और अगले दो साल में 280 लाख एक्पोर्य होगा। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में 4,419 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से बनने वाली सात राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला  भी रखने वाले हैं।

jyoti choudhary

Advertising