नौकरीपेशा के लिए खुशखबरी! 10% तक हो सकता है सैलरी में इजाफा

Wednesday, Apr 14, 2021 - 03:38 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच लोगों में लॉकडाउन और जॉब को लेकर टेंशन बनी हुई है। ऐसे में स्टाफिंग कंपनी जीनियस कंसल्टेंट्स के एक सर्वे में नौकरीपेशा के लिए राहत की खबर सामने आई है। सर्वे के अनुसार, कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के मूड में है। यह इंक्रीमेंट 5 से 10 फीसदी तक हो सकता है। ज्यादातर नौकरीपेशा लोगों का सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव हो सकता है।

यह भी पढ़ें- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, व्यापक स्तर पर ‘लॉकडाउन’ लगाने का विचार नहीं

जीनियस कंसल्टेंट्स के सर्वे में देशभर की 1200 कंपनियों को शामिल किया गया था। जिसमें से आधे से ज्यादा कंपनी अपने कर्मचारी की सैलरी बढ़ाने के पक्ष में हैं। 59 फीसदी कंपनियों ने कहा कि वे कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के मूड में हैं। इस सर्वे में 20 फीसदी कंपनी का कहना है कि वो सैलरी बढ़ाएंगे लेकिन यह 5 फीसदी से भी कम, जबकि 21% कंपनियां 2021 सैलरी नहीं बढ़ाएंगी।

यह भी पढ़ें- Gold पर सरकार का बड़ा फैसला, अब 1 जून से नहीं बिकेगी बिना हॉलमार्क वाली ज्वेलरी

फ्रेशर को भी मिलेगा मौका
43 फीसदी कंपनियों का कहना है कि वो फ्रेशर्स को मौका देना चाहते हैं। वहीं, 41 फीसदी कंपनियों की योजना रिप्लेसमेंट हायरिंग यानी अनुभवी कर्मचारियों को नौकरी देने की है। जीनियस कंसल्टेंट्स ने इस सर्वे में HR, IT, ITES, BPO सहित बैंकिंग एंड फाइनेंस, कंस्ट्रक्शन और इंजीनियरिंग, एजुकेशन, लॉजिस्टिक हॉस्पिटैलिटी, मीडिया, फार्मा, मेडिकल, पावर एंड एनर्जी, रियल एस्टेट जैसी कंपनियां शामिल हुई थीं।

यह भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर के बीच आई बुरी खबर, Goldman Sachs ने भारत की GDP दर का अनुमान घटाया

jyoti choudhary

Advertising