सिविल कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी को मिला 800 करोड़ से ज्यादा का ऑर्डर

Saturday, Mar 09, 2024 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्लीः कंस्ट्रक्शन की फील्ड में काम करने वाली कंपनी एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) से बड़ा ऑर्डर मिला है। इस बारे में शुक्रवार रात कंपनी ने शेयर बाजार को जानकारी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक एनएचएआई के आंध्र प्रदेश में हाईवे प्रोजेक्ट्स की बोली जीत ली है। कंपनी को मिलने वाले इस ऑर्डर का साइज 800 करोड़ रुपए से ज्यादा का है। 

बता दें, कंपनी ने जनवरी में ही 700 करोड़ रुपए से ज्यादा का रेलवे प्रोजेक्ट हासिल किया है। जानकारी के अनुसार, एनएचएआई के हाईवे प्रोजेक्ट के लिए कंपनी एल 1 बिडर रही है, यानि कि कंपनी की बिड सबसे कम रही है। अथॉरिटी ने इस प्रोजेक्ट की लागत का अनुमान 943.99 करोड़ रुपए लगाया था, हालांकि कंपनी ने 862.11 करोड़ रुपए की बोली लगाई जो कि सबसे कम बोली साबित हुई।

दो हाईवे बनाने का प्रोजेक्ट

इस प्रोजेक्ट के तहत दो हाईवे पर काम होना है। एक तमिलनाडु आध्रप्रदेश बॉर्डर पर 4 लेन का हाईवे और दूसरा आंध्रप्रदेश में एनएच 71 पर 6 लेन का हाईवे है, जिसका काम प्रस्तावित है।

शेयर में क्या हुआ असर

पिछले कारोबारी सत्र में स्टॉक 0.4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 909 के स्तर पर बंद हुआ है। स्टॉक ने अपने निवेशकों को एक साल में 19 फीसदी का रिटर्न दिया है। 3 महीने में स्टॉक 7 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। एक महीने में स्टॉक 2 फीसदी से ज्यादा गिरा है।

कंपनी की वित्तीय सेहत

दिसंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 22 फीसदी घटकर 102 करोड़ रुपए रहा है। बिक्री साल दर साल के आधार पर 15 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 1364 करोड़ रुपए रही। एबिटडा 4 फीसदी गिरा है।

jyoti choudhary

Advertising