1 अक्टूबर से देशभर में खुल जाएंगे सिनेमाघर? जानें पूरी सच्चाई

Tuesday, Sep 15, 2020 - 04:10 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में 23 मार्च से सिनेमाघर बंद हैं। देशभर में अनलॉक-4 जारी है। केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए धीरे-धीरे उघोग-धंधों को सशर्त खोलने की इजाजत दे रही है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है कि देश भर में 1 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलने जा रहे हैं। लेकिन सरकार ने इस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है और कहा है कि गृह मंत्रालय ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है।

जानें पूरी सच्चाई
भारत सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा कि, 'एक मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया है कि गृह मंत्रालय ने सख्त नियमों का लागू करने के साथ 1 अक्टूबर से देशभर के सिनेमाघर को फिर से खोलने का आदेश दिया है। ये दावा बिल्कुल फेक है। गृह मंत्रालय ने सिनेमाघर को दोबारा खोलने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।'

बता दें कि केंद्र सरकार ने अनलॉक चार को लेकर जारी किए गए गाइडलाइंस में ही सरकार ने सिनेमाहॉल्स को लेकर साफ कर दिया था कि अभी ये नहीं खुलेंगे। मेट्रो और ओपन एयर थियेटर को खोलने की इजाजत दी गई थी। कोरोना के 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत नहीं दी है।

rajesh kumar

Advertising