टेलीफोन एक्सचेंज मामला: मारन के खिलाफ अक्तूबर में तय होंगे आरोप

Friday, Sep 08, 2017 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्लीः सी.बी.आई. की विशेष अदालत ‘अवैध’ टेलीफोन एक्सचेंज मामले में मारन बंधुओं के खिलाफ तीन अक्तूबर को आरोप तय करेगी। सी.बी.आई. मामलों के विशेष न्यायाधीश एस नटराजन के समक्ष आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री दयानिधि मारन और चार अन्य आरोपी पेश हुए। न्यायाधीश ने आरोप तय करने के लिए तीन अक्तूबर की तिथि निर्धारित की। दयानिधि के भाई कलानिधि ने सी.बी.आई. की अदालत में व्यक्तिगत पेशी से छूट के लिए याचिका दाखिल की थी।

क्या है मामला
यह मामला दयानिधि मारन के 2004 से 2007 के बीच केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री रहने के दौरान भारत संचार निगम लिमिटेड के 764 हाई स्पीड डाटा लाइन्स के गलत इस्तेमाल के आरोपों से जुड़ा है। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि इन डाटा लाइनों का इस्तेमाल सन टीवी के लिए गया था और इसमें कोई बिल नहीं दिया गया जिससे सरकारी खजाने को 1.787 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा है। सन टीवी कलानिधि मारन का है।

ये लोग भी हैं शामिल
अदालत ने 11 अगस्त को सी.बी.आई. को दयानिधि और कलानिधि मारन को केस दस्तावेज की टाइप की हुई प्रतियां देने के निर्देश दिए थे। मारन बंधुओं ने अपने खिलाफ आरोप तय करने को यह कहते हुए स्थगित करने की मांग की थी कि सी.बी.आई. की ओर से पेश अनेक दस्तावेज अस्पष्ट हैं। गौरतलब है कि इस मामले में मारन बंधुओं के अलावा सन टीवी के मुख्य टेक्निकल असिस्टेंट एस कानन , दयानिधि मारन के तत्कालीन अतिरिक्त निजी सचिव वी गोथामन, सन टीवी के इलेक्ट्रीशियन एस रवि और बी.एस.एन.एल. के अधिकारी वेलुसामी को आरोपी बनाया गया है।       
 

Advertising