शेयर फ्रॉड में Videocon के चेयरमैन पर चार्जशीट, हो सकती है 7 साल की जेल

Thursday, Aug 16, 2018 - 12:40 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः विडियोकॉन इंडस्ट्रीज के चेयरमैन वेनुगोपाल धूत की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीम ले रही हैं। आईसीआईसीआई बैंक की चीफ चंदा कोचर के पति के साथ डील को लेकर जांच का सामना कर रहे धूत के खिलाफ अब दिल्ली पुलिस की इकनॉमिक ऑफेन्सेज विंग (ईओडब्ल्यू) ने एक अन्य कॉर्पोरेट फ्रॉड केस में चार्जशीट फाइल की है। यदि धूत इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो 7 साल की जेल हो सकती है।



धूत ने बेचे 30 लाख शेयर 
तिरुपति सिरामिक्स लिमिडेट के संजय भंडारी ने 2 साल पहले धूत के खिलाफ ईओडब्ल्यू में एफआईआर दर्ज कराई थी। चार्जशीट में कहा गया है, 'आरोपी वेनुगोपाल धूत के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत पर्याप्त सबूत हैं।' पुलिस ने जांच में पाया कि धूत ने तिरुपति सिरामिक्स के 30 लाख शेयर बेचे, जिन्हें पहले ही किसी अन्य शख्स को बेचा जा चुका था। शेयरों की कथित अवैध बिक्री के बारे में उन्होंने विडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड बोर्ड को भी अंधेरे में रखा।



ICICI बैंक मामले में चल रही जांच
तिरुपति सिरामिक्स के शेयर विडियोकॉन इंडस्ट्रीज से संबंधित थे। बैंक लोन के एनपीए में बदलने को लेकर धूत और विडियोकॉन ग्रुप के खिलाफ सीबीआई और आयकर विभाग की जांच चल रही है। वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए 3,250 करोड़ रुपए के लोन के मामले में सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। 

Supreet Kaur

Advertising