ईशा अंबानी प्री-वेडिंग: हिलेरी क्ल‍िंटन से लेकर सचिन सहित कई सेलेब्स पहुंचे उदयपुर (तस्वीरें)

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 06:44 PM (IST)

उदयपुरः राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर में देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा अंबानी के दो दिवसीय शादी समारोह में शिरकत करने देश विदेश की नामी हस्तियों का पहुंचना शुरू हो गया हैं। अमेरीका की पूर्व विदेश मंत्री हेलेरी किं्लटन विशेष विमान से आज यहां पहुंची जबकि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बॉलीवुड जगत से प्रियंका चौपडा और उनके पति निक जोनस, जॉन अब्राहन और उनकी पत्नी प्रिया रूचाल, विद्या बालन अपने पति सिद्वार्थ रॉय कपूर, सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि और जावेद जाफरी उदयपुर पहुंच गए हैं। 

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार शादी समारोह में शामिल होने के लिए डेढ हजार से अधिक अतिविशिष्ट मेहमान चार्टड विमान से यहां पहुंच रहे हैं। उदयपुर के डबोक हवाई अड्डे पर दिन भर में करीब 80 विमान पहुंचे इनमें से 50 चाटर्ड विमान और करीब 30 नियमित विमान सेवाएं हैं। इसके लिए मेहमानों के लिए एक निजी कंपनी के चार्टड विमान किराए पर लिए गए हैं।

अभी सितारों का मेला लगना बाकी
इसके अलावा वेदांता ग्रूप के चेयरमेन अनिल अग्रवाल, बॉलीवुड से अक्षय कुमार, सलमान खान, करण जौहर और वरूण धवन आज देर शाम तक उदयपुर पहुंचने का कार्यक्रम हैं वहीं उद्योगपति रतन टाटा, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिडला और अमिताभ बच्चन, शिवसेना अध्यक्ष उद्वव ठाकरे, अनिल कपूर, गायक अरिजीत सिंह, विनोड चोपडा के आज देर रात्रि के उदयपुर पहुंचने की संभावना हैं। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी आने की उम्मीद जताई जा रही हैं।  

PunjabKesari

संगीत- मेंहदी रस्में 
धार्मिक प्रवृत्ति के मुकेश और पत्नी नीता अंबानी ने विवाह समारोह के लिए कई जगह पूजाअर्चना की। दोनों ईशा के विवाह का कार्ड देने सिद्धि विनायक और केदारनाथ मंदिर कई किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे। विवाह समारोह से पहले श्री नाथ जी की महाआरती भी की गई। उदयपुर में संगीत- मेंहदी और अन्य रस्में होगी। 

PunjabKesariसूत्रों ने बताया कि ईशा की शादी के दौरान मेहमान बहुत ही सीमित संख्या में होंगे इसलिए विवाह पूर्व कार्यक्रमों में पहुंचने वालों की फेहरिस्त बहुत लंबी है। संगीत कार्यक्रम में शाहरूख खान-करण जौहर और टेलर स्विफ्ट समेत कई जानी मानी हस्तियां अपने अंदाजों से शमां बांधेंगे। अंबानी परिवार ने सात दिसंबर को उदयपुर शहर के प्रति सम्मान और कृतज्ञता प्रकट करने तथा बेटी के लिए जनता की शुभाकामनाएं एवं आशीर्वाद लेने के लिए विशेष ‘अन्न सेवा’ के तहत 5100 लोगों के लिए 10 दिसंबर तक दिन में तीन बार भोजन की व्यवस्था की है। भोजन करने वाले लोगों में ज्यादातर दिव्यांग हैं। शुक्रवार को इस कार्यक्रम में मुकेश और टीना के अलावा ईशा ने भी भोजन परोसा। इस कार्यक्रम में पीरामल परिवार भी शामिल था। 

PunjabKesari
 

PunjabKesari

दांपत्यसूत्र में बंधे प्रियंका चोपड़ा-निक जोनास

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News