कैश डिपाजिट मशीन के जरिए पैसे जमा कराने से पहले जरूर पढ़े यह खबर

Saturday, Sep 24, 2016 - 04:20 PM (IST)

मुरादाबादः ग्राहकों की सहूलत के लिए आज कल बैंकों में कैश डिपाजिट करने की मशीने लगी हैं। अगर आप भी मशीन से पैसे जमा कराते हैं तो जरा सावधान हो जाएं क्योंकि यह सहूलत आपके लिए बुरी भी साबित हो सकती है। सोचिए अगर पैसे जमा कराने के बावजूद भी आपके पैसे जमा न हों तो, जी हां ऐसा ही एक मामला मुरादाबाद के एक बैंक का सामने आया है। जहां एक शख्स ने मशीन के जरिए एक लाख रुपए जमा किए और चला गया लेकिन जैसे ही वह गया उसके जाते ही मशीन ने वो पैसे वापिस बाहर कर दिए। जिसे सामने खड़े एक शख्स ने झट से लपक लिया और वहां से फरार हो गया। हालांकि पूरा घटनाक्रम सी.सी.टी.वी. में कैद हो गया। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया। 

दरअसल यह पूरा घटनाक्रम 7 सितंबर का है। पेशे से टीचर अवधेश कुमार आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की सिविल लाइन शाखा में एक लाख रुपए जमा कराने गए थे। उन्होंने बैंक में मशीन के जरिए रुपए अपने रिश्तेदाक के अकाऊंट में जमा भी कर दिया। जिसके बाद अवधेश वहां से चले गए और मशीन ने सारा पैसा वापिस बाहर निकाल दिया। 

जिसे पास खड़े दूसरे व्यक्ति ने बड़ी फुर्ती के साथ लपक लिए। जब अवधेश ने अपने रिश्तेदार को पैसे भेजने की बात कही तो उनके खाते में पैसा नहीं आया। जिसके बाद अवधेश ने बैंक में शिकायत की जिसके बाद बैंक की जांच और सी.सी.टी.वी. फुटेज में पूरे मामले का खुलासा हुआ।

Advertising