6 लाख रुपए तक के बजट में खरीदना चाहते हैं कार, तो कारें हैं Best option

Monday, Apr 10, 2017 - 02:11 PM (IST)

जयपुरः अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं और आपका बजट 6 लाख रुपए तक का है तो हम आपको इस बजट में आने वाली 5 बेहतरीन कारों के बारे में बता रहे हैं। इनमें से आप अपने लिए एक अच्छी कार का चुनाव कर सकते हैं। 

रेनो क्विड क्लाइंबर
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है रेनो की क्विड क्लाइंबर का। इस कार की शुरूआती कीमत एक्स शोरूम दिल्ली 4.30 लाख रुपए है। इसे 1.0 लीटर क्विड के टॉप वेरिएंट आरएक्सटी (ओ) पर तैयार किया गया है, इस में मैनुअल और ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है।

हुंडई ग्रैंड आई-10 फेसलिफ्ट
दूसरा नंबर आता है हुंडई ग्रैंड आई-10 का फेसलिफ्ट का। इसकी कीमत 4.58 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। यह पहले से ज्यादा आकर्षक हो गई है। इसके अगले और पिछले बंपर में बदलाव हुआ है। नई ग्रैंड आई-10 में नया 1.2 लीटर का यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन दिया गया है, जो 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है।

मारुति सुजूकी इग्निस  
इस बजट में सुज़ुकी इग्निस भी अच्छा विकल्प है। कुछ हटकर दिखने वाली कार चाहने वालों के लिए यह कार बेहतरीन है। इसकी कीमत 4.59 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसका डिजायन मारुति की अब तक आई सभी कारों से अलग है। इग्निस के पैट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 83 पीएस की पावर देता है। डीजल वर्जन में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 75 पीएस की पावर देता है। इस में भी मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

टाटा टिगॉर  
अगर कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में जाना चाहते हैं तो टाटा की टिगॉर से अच्छा विकल्प कुछ भी नही है, इसकी कीमत एक्स-शोरूम दिल्ली 4.70 लाख रुपए से शुरू होती है। टाटा टिगोर का इंजन पैट्रोल में 1.2 लीटर 3 सिलैंडर के साथ रेवोट्रॉन है, जबकि डीजल वैरियंट में 1.05 लीटर 3 सिलैंडर रेवोटॉर्क डीजल इंजन के साथ उतारा गया है। टाटा टिगोर को जेनेवा इंटरनैशनल मोटर शो में भी पेश किया गया था। जहां टाटा के इस मॉडल ने खूब वाहवाही बटोरी।

फोर्ड फिगो एस्‍पायर
फोर्ड फिगो एस्‍पायर भी अच्छी कार है। इसके बेस मॉडल एंबियंट की कीमत 5.4 लाख, एंबियंट एबीएस की कीमत 5.52 लाख तथा ट्रेंड पैट्रोल की कीमत 5.76 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। यह कार 88 पीएस की शक्ति व 112 एनएम का टॉर्क जरनेट करती है। लंबी ड्राइविंग में यह कार थकान महसूस नहीं होने देती।

Advertising