सोशल मीडिया पर छिड़ी रतन टाटा को भारत रत्न दिलाने की मुहिम, क्या बोले रतन टाटा?

Saturday, Feb 06, 2021 - 11:36 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के मशहूर उद्योगपति और टाटा ग्रुप के प्रमुख रतन टाटा को भारत रत्न देने की सोशल मीडिया पर मांग उठी। ट्विटर पर रतन टाटा और #BharatRatnaForRatanTata हैशटैग पर यूजर्स ने लगातार ट्वीट किए। मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा की तरफ से पहले रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की मांग से संबंधित ट्वीट किया। इस ट्वीट में लिखा गया कि भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। जुड़िए हमारी इस मुहिम से और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा Retweet करिए! इसके बाद तो ट्वीट और रिट्वीट की बाढ़ आ गई। 

 

 

अब खुद रतन टाटा ने इस पर जवाब दिया है। उन्होंने लोगों से कैंपेन को बंद करने की मांग करते हुए कहा है कि वह एक भारतीय होने पर खुद को भाग्यशाली मानते हैं। रतन टाटा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, 'मैं सोशल मीडिया पर मुझे भारत रत्न देने की मांग करने वाले लोगों की भावनाओं का सम्मान करता हूं लेकिन मेरा विनम्र निवेदन है कि इस तरह के कैंपेन बंद कर दिए जाएं। मैं खुद को भारतीय होने और भारत के विकास और समृद्धि में योगदान देने के लिए भाग्यशाली मानता हूं।'

रतन टाटा से जुड़े हैशटैग ट्रेंड करने लगा। एक यूजर लिखते हैं कि दुनिया का सबसे उदार और सरल व्यक्तित्व टाटा ने 26/11 हमलों के दौरान उदारता और नेतृत्व का एक आदर्श उदाहरण स्थापित किया। हमारे लिए, टाटा सर ने बहुत योगदान दिया अब हमारी बारी है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ईमानदार आदमी श्री रतन टाटा सर! मैं उनके बारे में अधिक जानता हूं मैं श्री रतन पुरस्कार के लिए अनुरोध करता हूं। एक अन्य यूजर ने भी रतन टाटा को भारत रत्न देने की कुछ इस तरह से मांग की है।

 


 

jyoti choudhary

Advertising