कॉल ड्रॉप टेस्ट में जियो को छोड़ अन्य सभी कंपनियां हुईं फेल

Friday, Nov 16, 2018 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो को छोड़कर अन्य सभी टेलिकॉम ऑपरेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा राजमार्गों और रेल मार्गों पर किए गए कॉल ड्रॉप (बात करते-करते कॉल कट जाना) टेस्टिंग में विफल हो गए। गुरुवार को एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई।

इन मार्गों पर हुआ सर्वे
ट्राई ने कहा कि उसके द्वारा नियुक्त एजेंसी ने 8 राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर स्वतंत्र कॉल ड्रॉप परीक्षण किया। भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल 3जी या 2जी नेटवर्क में चार राजमार्गों और तीनों रेल मार्गों पर कॉल ड्रॉप मानकों पर विफल रहीं।

राजमार्गों और रेल मार्गों, दोनों पर कॉल ड्रॉप मानदंड में विफल रही कंपनियों में रिलायंस जियो का नाम नहीं है। जिन राजमार्गों पर परीक्षण किया गया, वे आसनसोल से गया, दिघा से आसनसोल, गया से दानापुर, बेंगलुरु से मुर्देश्वर, रायपुर से जगदलपुर, देहरादून से नैनीताल, माउंट आबू से जयपुर और श्रीनगर से लेह तक के हैं। वहीं, टेस्ट के दौरान इलाहाबाद से गोरखपुर, दिल्ली से मुंबई और जबलपुर से सिंगरौली के बीच रेल मार्गों को भी कवर किया गया।

सरकारी कंपनी ‌‌BSNL की हालत सबसे ज्यादा रही खराब
जियो सभी राजमार्गों पर कॉल ड्रॉप नियामकों पर खरी उतरी, जबकि बाकी कंपनियां कहीं फेल तो कहीं पास की हालत में रहीं। सरकारी कंपनी BSNL की हालत सबसे खराब बताई गई।

jyoti choudhary

Advertising