कोरोना संकटः CAIT ने की अंबानी, टाटा और जिंदल की जमकर तारीफ

Monday, Apr 26, 2021 - 11:51 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने भारत के प्रमुख उद्यमियों और सरकारी उपक्रमों के प्रमुखों की जमकर तारीफ की है। कैट के अध्‍यक्ष बीसी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि इन्होंने महामारी के इस मुश्किल दौर में हर दिन मेडिकल ऑक्‍सीजन की निर्बाध आपूर्ति की है। कैट ने कहा कि रिलायंस इंस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, टाटा समूह के रतन टाटा, जिंदल स्‍टील के नवीन जिंदल, वेदांता ग्रुप के अनिल अग्रवाल, इंडियन ऑयल के चेयरमैन माधव वैद्य ने हर दिन देश को ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध कराई।

'वे देश के असली बेटे हैं'
भरतिया ने कहा कि इनके अलावा भारत पेट्रोलियम के चेयरमैन के. पदमाकर, सेल की चेयरमैन सोमा मंडल, जेएसडब्‍ल्‍यू के सज्‍जन जिंदल समेत कई उद्यमियों ने कोरोना संकट के बीच सराहनीय काम किया है। इन सभी ने मुश्किल हालात में देश की मदद के लिए आगे आकर साबित किया क‍ि वे वास्‍तव में देश के बेटे-बेटियां हैं। उन्‍होंने तब मदद की जब देश में ऑक्‍सीजन की कमी के कारण हाहाकार मचा हुआ है। भरतिया और खंडेलवाल ने कहा, 'हो सकता है कि हम सभी उद्यमियों के बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद हों लेकिन राष्‍ट्र के लिए सभी एकसाथ खड़े हुए और आगे बढ़कर मदद की।

विदेशी कंपनियों को लताड़ा
खंडेलवाल और भरतिया ने इस दौरान विदेशी कंपनियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भारत के सामने खड़े हुए मुश्किल हालात के बीच किसी भी विदेशी कंपनी ने आगे आकर हमारी मदद नहीं की है, जबकि ये कंपनियां हमारी जमीन पर कारोबार कर हर साल तगड़ा मुनाफा कमाती हैं। यही नहीं, कुछ कंपनियां गलत तरीकों का इस्‍तेमाल करके और कानूनों का उल्‍लंघन करके भी हर साल अरबों रुपए की कमाई कर रही हैं। वे हमारे कारोबार पर कब्‍जा करने की कोशिश कर रही हैं।' 

jyoti choudhary

Advertising