मारुति की गाड़ी खरीदना हो गया महंगा, कंपनी ने सभी कारों की कीमतों में किया इजाफा

Monday, Jan 16, 2023 - 11:02 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने आज से अपनी कारें महंगी कर दी हैं। अगर आप इस कंपनी की कारें, एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आपको आज से ही ज्यादा खर्च करना होगा। दरअसल कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में इस बात का ऐलान कर दिया है।

आज से लागू हो गई नई कीमतें

मारुति सुजुकी ने अपनी कारों के दाम में जो बढ़ोतरी कर दी है वो आज से लागू हो गई हैं। मारुति सुजुकी ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में बताया है कि कंपनी के कारों की मॉडलों में बढ़ोतरी का अनुमानित भारित औसत लगभग 1.1 फीसदी है। कंपनी ने कहा है कि 2 दिसंबर को ही मारुति ने इसके बारे में सूचना जारी कर दी थी और आज से ये बढ़ोतरी लागू हो गई है जो मारुति की कई कारों के अलग-अलग मॉडल पर प्रभावी हो जाएगी।

मारुति सुजुकी ने एलान कर दिया है कि इसके वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का जो फैसला आज से लागू किया गया है और इसका इस्तेमाल दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमतों के ऊपर लागू होगा।

दिसंबर में ही कर दिया था ऐलान

मारुति सुजुकी ने दिसंबर 2022 को ही बता दिया था कि लागत में बढ़ोतरी के चलते जनवरी 2023 में कंपनी की गाड़ियों के दाम बढ़ने जा रहे हैं। हालांकि कीमतों में बढ़ोतरी किस तारीख से होगी और कितनी होगी इसका कंपनी ने उस समय खुलासा नहीं किया था।

मारुति सुजुकी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया था कि कंपनी महंगाई में बढ़ोतरी के चलते लागत पर दबाव महसूस कर रही है। हाल ही में रेग्युलेटरी नियमों में बदलाव भी हुआ है जिसके चलते लागत का दबाव बढ़ा है। कंपनी ने कहा कि उसके लिए कीमतों में बढ़ोतरी करना बेहद जरूरी हो गया है। मारुति सुजुकी ने बताया था कि कंपनी ने जनवरी 2023 में गाड़ियों के कई मॉडल की कीमतों में इजाफा करने का फैसला कर लिया है।

jyoti choudhary

Advertising