नए साल से ऑडी की कार खरीदना होगा महंगा, कंपनी ने किया कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान

Wednesday, Dec 07, 2022 - 02:33 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी अगले महीने से अपने भारतीय मॉडलों के दाम 1.7 प्रतिशत तक बढ़ाएगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि उत्पादन लागत और परिचालन खर्च में वृद्धि के चलते वाहनों की कीमतों को बढ़ाया जा रहा है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढ़िल्लन ने बयान में कहा, ''कंपनी की व्यवसायिक रणनीति मॉडल लाभ और स्थिरता बनाए रखने पर टिकी है। उत्पादन और परिचालन लागत बढ़ने के कारण कीमत में वृद्धि की गई है।'' 

कंपनी का बयान

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "ऑडी इंडिया की व्यावसायिक रणनीति का प्राथमिक मकसद एक ऐसे मॉडल पर केंद्रित है जो लाभप्रदता और स्थिरता को जन्म देता है। बढ़ती आपूर्ति-श्रृंखला-संबंधित इनपुट और परिचालन लागत के कारण प्राइस करेक्शन (मूल्य सुधार) प्रभावित हुआ है। हमारे मॉडलों के लिए नई मूल्य सीमा हमारे ब्रांड की प्रीमियम मूल्य स्थिति को बनाए रखने, ऑडी इंडिया और हमारे डीलर भागीदारों के लिए सतत विकास सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित है। एक ब्रांड के रूप में, हमने हमेशा मानव केंद्रितता पर ध्यान केंद्रित किया है और हम यह सुनिश्चित करना जारी रखते हैं कि मूल्य वृद्धि का प्रभाव हमारे ग्राहकों के लिए यथासंभव कम से कम हो।" 

अगस्त में बढ़े थे दाम

इससे पहले ऑडी इंडिया ने अगस्त 2022 में अपने कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का एलान किया था। जिसके बाद ऑडी इंडिया की कारों की कीमतों में बढ़ोतरी 20 सितंबर 2022 से लागू हुई थी। अब तीन महीने बाद फिर से कीमतों में इजाफा करने का एलान किया गया है। उस समय भी कंपनी ने कारों की कीमतों में यह बढ़ोतरी इनपुट और सप्लाई चेन की बढ़ती लागत का नतीजा बताया था। 
 

jyoti choudhary

Advertising