त्यौहारी सीजन में खरीदें अपना मकान,  हाउसिंगडॉटकॉम ने शुरू किया 'मेगा होम उत्सव'

Tuesday, Oct 06, 2020 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्ली: यदि आप एक अच्छा घर लेने की योजना बना रहे हैं तो त्यौहारी सीजन में आपका सपना पूरा होने वाला है। क्योंकि रियल एस्टेट पोर्टल हाउसिंगडॉटकॉम (housing.com) ने 'मेगा होम उत्सव' 2020 की घोषणा की है। 7 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यह उत्सव चलने वाला है। इस उत्सव में टाटा हाउसिंग, पंचशील ग्रुप और कल्पतरू जैसे करीब 100 से अधिक डेवलपर भाग ले रहें हैं।

महामारी के दौर में ढेरों बदलाव
बता दें कि कोरोना महामारी के दौर में रियल एस्टेट सेक्टर ने डिजिटल तरीकों को अपनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में ऑनलाइन हाउसिंग डिमांड में काफी तेजी आई है। इसका मुख्या कारण कैश फ्लो डिमांड में वृद्धि और आगामी त्यौहारी सीजन भी है। वहीं, एक महीन से अधिक चलने वाले इस मेगा होम उत्सव का आयोजन वेबिनार, वर्चुअल टूर तथा अन्य डिजिटल माध्यमों से किया जायेगा।

25 मिलियन से अधिक मकान
हाउसिंगडॉटकॉम (housing.com) ने अपने बयान में कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए 25 मिलियन से अधिक घर चाहने वालों तक पहुंचने की उम्मीद है। इसमें 100 से अधिक डेवलपरों और बिल्डरों की भागीदारी भी अहम होगी। इसमें टाटा हाउसिंग, पंचशील ग्रुप और कल्पतरु जैसे डेवलपर्स शामिल हैं। इसके अलावा कार्यक्रम को संचालित करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल ने प्रमुख बैंकिंग पार्टनर के साथ 1,000 से अधिक अन्य चैनल पार्टनर्स के साथ भी सहयोग किया है।

10 प्रमुख शहरों में हैं मकान
कल 7 अक्टूबर से शुरू होने वाला मेगा होम उत्सव एक महीने तक चलेगा। इसमें भारत के 10 प्रमुख शहरों जैसे अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, गुरूग्राम, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, नोएडा (ग्रेटर नोएडा) और पुणे की परियोजनाएं शामिल होंगी।

rajesh kumar

Advertising