जल्द खरीद लें TV, अगले महीने से बढ़ने वाले हैं दाम

Monday, Jul 30, 2018 - 11:32 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार गिरावट के प्रभाव को कम करने के लिए टेलीविजन कंपनियां अगले महीने से 32 इंच या उससे बड़े टीवी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं। हायर जहां अपने टीवी उत्पादों की कीमत में पांच प्रतिशत वृद्धि पर विचार कर रही है, वहीं सोनी और पैनासॉनिक स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

क्यों बढ़ाए जा रहे दाम    
इसी बीच माल एवं सेवाकर (जीएसटी) दरों में कमी का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए टीवी कंपनियों ने 27 इंच (68 सेंटीमीटर) टीवी के दाम में आठ प्रतिशत तक कटौती की है। हायर की योजना अगस्त के तीसरे हफ्ते से अपनी टीवी के दाम बढ़ाने की है ताकि इसमें लगने वाले पैनल की ऊंची लागत के प्रभाव को कम किया जा सके। हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रेगैंजा ने कहा कि हम अगस्त के तीसरे हफ्ते से चार से पांच प्रतिशत कीमत वृद्धि पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डॉलर के मजबूत होने से 30 से 40 इंच वाले टीवी पैनलों की अंतर्राष्ट्रीय कीमत बढ़ी है।

ये कंपनियां बढ़ाएगी कीमतें
पैनासॉनिक भी जल्द ही अपनी टीवी की कीमत बढ़ा सकता है। कंपनी के भारत और दक्षिण एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा ने कहा कि हम 32 इंच या उससे अधिक बड़ी टीवी की कीमत बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। सोनी के भारतीय बिक्री प्रमुख सतीश पद्मनाभन ने कहा है कि वह स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। कीमत वृद्धि पर वह सही समय पर फैसला लेगी। 
     

Supreet Kaur

Advertising