Share market: महाराष्ट्र दिवस के मौ​के पर कारोबार रहा बंद

Wednesday, May 01, 2019 - 02:57 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र दिवस के अवकाश के कारण बुधवार को बीएसई और नेशनल स्टाक एक्सचेंज (एनएसई) में कारोबार बंद रहा। कारोबारियों ने बताया कि वीरवार से बाजार में सामान्य कारोबार शुरू हो जायेगा। वहीं कमोडिटी एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज में भी आज कारोबार बंद रहेगा। 

वहीं उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स तथा नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी-50 मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ। निजी क्षेत्र के यस बैंक की अगुवाई में बाजार में यह गिरावट रही। हालांकि एचडीएफसी बैंक तथा एचडीएफसी एवं आईटी कंपनियों के शेयरों में तेजी से बाजार में गिरावट पर अंकुश लगा। 

आवास वित्त कंपनियों के शेयरों में बिकवाली दबाव देखा गया। इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस तथा पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 6 प्रतिशत तक नीचे रहे। यस बैंक के अलावा नुकसान में रहने वाले सेंसेक्स के अन्य शेयरों में इंडसइंड बैंक, हीरो मोटो कार्प, मारुति सुजुकी, पावरग्रिड तथा महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं। इसमें 5.21 प्रतिशत तक की गिरावट रही। वहीं दूसरी तरफ एचसीएल टेक, टाटा स्टील, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस तथा एचडीएफसी सर्वाधिक लाभ में रहे। इससे सेंसेक्स में ज्यादा गिरावट नहीं आयी। 
 

vasudha

Advertising