Jio-वोडाफोन और एयरटेल के बाद BSNL ने भी की टैरिफ बढ़ाने की घोषणा, महंगे होंगे मोबाइल प्लान्स

Thursday, Nov 21, 2019 - 01:22 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः हाल ही में वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ के दामों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। ये तीनों बड़ी टेलीकॉम कंपनियां दिसंबर से अपने प्लान्स महंगे करने वाली हैं। अब इस लिस्ट में बीएसएनएल का नाम भी जुड़ गया है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी अपने मोबाइल टैरिफ प्लान्स को रिव्यू कर रही है और दिसंबर 2019 से प्लान्स की कीमत में बढ़ोतरी की जाएगी यानी सीधे शब्दों में जल्द ही सस्ते प्लान्स के दिन जाने वाले हैं।

अपने प्रतिद्वंदी कंपनियों की ही तरह BSNL ने भी अभी तक अपने टैरिफ प्लान्स के लिए बढ़ोतरी को लेकर विस्तार से जानकारी नहीं दी है। कंपनी आने वाले हफ्तों में टैरिफ प्लान्स में बदलाव को अपने ग्राहकों तक पहुंचाने की तैयारी में है। BSNL के एक वरिष्ठ कर्मचारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'हम वर्तमान में अपने वॉयस और डेटा टैरिफ का रिव्यू कर रहे हैं और इसे 1 दिसंबर, 2019 से बढ़ाएंगे।'

आपको बता दें वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल ने पहले ये घोषणा कर दी थी कि वो दिसंबर की शुरुआत से अपने मोबाइल प्लान्स के टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में हैं। वहीं मंगलवार को रिलयांस जियो ने भी अपने प्रतिद्वंदी की राह चलते हुए ये घोषणा की कि आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी मोबाइल प्लान्स के टैरिफ में बढ़ोतरी करेगी।

ऐसे में ये कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि BSNL भी अपने प्लान्स की कीमत बढ़ाने जा रही है। BSNL को केंद्र की ओर से अक्टूबर में रिवाइवल पैकेज दिया गया था। दरअसल सरकार BSNL और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) को एक करने की तैयारी कर रही है। इस प्रस्तावित योजना और टैरिफ में बढ़ोतरी से लंबे समय से जूझ रही सरकारी कंपनी को कैश फ्लो बढ़ाने में मदद मिलने की उम्मीद है।
 

jyoti choudhary

Advertising