LIC आईपीओ पर टूटे निवेशक, दस मिनट में ही 16 लाख शेयरों के लिए मिली बोली

Wednesday, May 04, 2022 - 11:14 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के इतिहास का सबसे बड़ा एलआईसी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। एलआईसी के आईपीओ के लिए निवेशकों में जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। एलआईसी आईपीओ खुलने के साथ ही इस पर निवेशक टूट पड़े हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बोली प्रक्रिया शुरू होने के महज दस मिनट के भीतर ही 16 लाख से ज्यादा शेयरों के लिए बोली मिल गई। वहीं एक घंटे के भीतर ही आईपीओ को 10 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला। 

कर्मचारी और पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित हिस्सा 21 फीसदी तक बुक हो गया, जबकि खुदरा निवेशकों ने अब तक 15 फीसदी सब्सक्राइब्ड किया।

खुलने के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया 
बता दें कि खुलने के दस मिनट में ही इश्यू को तीन फीसदी सब्सक्रिप्शन मिल चुका था, जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा सात फीसदी बुक हो गया था। वहीं खुदरा निवेशकों का हिस्सा 10.31 बजे तक पांच फीसदी सब्सक्राइब्ड किया गया था। इसके अलावा पॉलिसीधारकों के लिए रिजर्व हिस्सा तीन फीसदी और गैर-संस्थागत निवेशकों का हिस्सा एक फीसदी भरा था। 

21 हजार करोड़ का है आईपीओ 
इस आईपीओ का आकार 21 हजार करोड़ रुपए है, जो इसे अब तक सबसे बड़ा आईपीओ बनाता है। बता दें कि इस आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। विशेषज्ञों का कहना है लंबी अवधि के लिए इसमें निवेश फायदे का सौदा साबित हो सकता है। शेयर बाजार में इसकी लिस्टिंग 17 मई को होगी।  

 

jyoti choudhary

Advertising