पारले के बाद Britannia पर मंदी की मार, महंगे होंगे बिस्‍किट के दाम

Friday, Aug 23, 2019 - 10:09 AM (IST)

नई दिल्लीः देश की बड़ी बिस्किट कंपनी ब्रिटानिया मंदी के चलते बिस्किट के दाम बढ़ाने जा रही है। गुरुवार को कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी करके बताया कि आर्थिक मंदी की वजह से कंपनी के उत्पादों की बिक्री घटी है, जिसकी वजह से कंपनी चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में आंशिक रूप से अपने उत्पादों का दाम बढ़ाने की योजना बना रही है। मंदी का असर एफएमसीजी सेक्टर की कई कंपनियों पर हो रहा है।

पार्ले करेगी 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी
इससे पहले बुधवार को देश की सबसे बड़ी बिस्किट निर्माता कंपनी पार्ले प्रोडक्ट्स ने कहा था कि वह 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी ने चिंता जताते हुए कहा था कि पांच रुपए के बिस्किट के पैक को भी खरीदार नहीं मिल रहे हैं। खासताैर पर तब जब ग्रामीण क्षेत्रों में पांच रुपए का पैक काफी पॉपुलर हुआ करता है।

पिछले कई महीनों से गिरावट
कंपनी के मार्केटिंग हेड विनय सुब्रमण्यम ने कहा कि  ‘हम पिछले पांच-छह महीने से नरमी देख रहे हैं। अगले पांच-छह महीने भी आसान नहीं होने वाले हैं। उद्योग जगत में सकारात्मकता नहीं है।’ विनय ने बताया कि मूल्य के संदर्भ में कंपनी की बिक्री आधी रह गई है। उन्होंने कहा कि कंपनी स्थिति पर कड़ी निगाह रख रही है और मॉनसून का सकारात्मक असर होने की उम्मीद कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्पादों के दाम बढ़ाने के साथ ही कंपनी खर्च में कटौती करने पर भी विचार कर रही है।

Supreet Kaur

Advertising