शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, निफ्टी 10050 के बेहद करीब खुला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 10:46 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई है। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स 51 अंक बढ़कर 31976 अंक पर और निफ्टी 26 अंक चढ़कर 10043 अंक पर खुला। शुरुआती कारोबार में फार्मा, आई.टी., मेटल और रियल्टी समेत सभी सेक्टरल इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है। फिलहाल सैंसेक्स 108 अंक यानि 0.3 फीसदी की तेजी के साथ 32,032 के स्तर पर और निफ्टी 30 अंक यानि 0.3 फीसदी की उछाल के साथ 10,047 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बाजार में तेजी के कारण
ब्रोकरों के अनुसार वैश्विक बाजारों में मजबूती के संकेत हैं। इसी बीच महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़े जारी होने से पहले खुदरा निवेशकों और घरेलू सांस्थानिक निवेशकों ने अपनी स्थिति को भी व्यापक बनाया है। इससे बाजारों में तेजी की धारणा देखी गई है। उल्लेखनीय है कि कल अगस्त के लिए औद्योगिक उत्पादन और सितंबर के लिए मुद्रास्फीति के आंकड़े आने हैं। रुपए में सुधार ने भी बाजार को समर्थन दिया है।

मिड-स्मॉलकैप शेयरों में तेजी
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी नजर आ रही है। बी.एस.ई. का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी तक बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.6 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। बी.एस.ई. का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी तक मजबूत हुआ है।

बैंक निफ्टी में बढ़त
बैंकिंग, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीदारी दिख रही है। बैंक निफ्टी 0.3 फीसदी बढ़कर 24,424 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। हालांकि एफ.एम.सी.जी., आई.टी., पी.एस.यू. बैंक शेयरों में दबाव नजर आ रहा है।

टॉप गेनर्स
गेल, भारती इन्फ्राटेल, एक्सिस बैंक, एन.टी.पी.सी., ओ.एन.जी.सी.

टॉप लूजर्स
कोल इंडिया, मारुति सुजुकी, इंफोसिस, कोटक महिंद्रा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News