BMW ने पेश किया ''फ्यूचर स्कूटर'', गजब के हैं फीचर्स

Saturday, May 27, 2017 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्लीः BMW मोटर्राड ने अर्बन मोबिलिटी में जीरो एमिशन के विजन को मूर्त रूप देने के लिए एक इंटरनैशनल इवेंट में BMW मोटर्राड कॉन्सेप्ट लिंक स्कूटर लांच किया। इस टू-व्हीलर की डिजाइन और डिजिटल कनेक्टिविटी के साथ ही इसमें कई अन्य खूबियां भी हैं।

तेज स्पीड-रिवर्स गियर
इसे भविष्य का स्कूटर माना जा रहा है। आधुनिक शहरी व्यवस्था के लिहाज से इसको तैयार किया गया है। इसकी हैंडलिंग आसान होने के साथ ही इसे तेज स्पीड पर भी चलाया जा सकता है। इसकी एक खास बात है कि इसमें रिवर्स गियर भी दिया गया है। इससे भीड़भाड़ वाले शहरों में आसानी से पार्किंग में मदद मिलती है।

लगेज कंपार्टमेंट
BMW मोटर्राड कॉन्सेप्ट लिंक स्कूटर टू टोन कलर डिजाइन के साथ आया है। इसमें दो आइकॉनिक एल.ई.सी. फ्रंट लाइट्स लगी हैं, जो इसके डिजाइनर लुक को बहुत ही शानदार बनाती हैं। इस स्लीक बाइक टाइप स्कूटर में अडजस्टबल सीट है। इसके साथ ही इसमें ईजी स्टोरेज के लिए लगेज कंपार्टमेंट भी दिया गया है।

फीचर्स
स्कूटर में क्लासिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नहीं दिया गया है। स्पीड, नैविगेशन और बैटरी से जुड़ी इंफॉर्मेशन राइडर के ठीक सामने दी गई है। इसके अलावा अन्य जानकारी के लिए अलग पैनल दिया गया है। यह पैनल टच सेंसटिव है और इससे इंफोटेनमेंट, कनेक्टिविटी और रूटिंग इंफॉर्मेशन अादि को कंट्रोल किया जा सकता है। हैंडलबार पर टच इनेबल्ड बटन्स से राइडर को फंक्शनिंग में आसानी होती है।
 

Advertising