बायोकॉन प्रमुख ने कोविड-19 वैक्सीन की कमी पर जताई चिंता

Tuesday, May 11, 2021 - 03:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ ने कोविड-19 की वैक्सीन की कमी पर चिंता जताते हुए उनकी उपलब्धता के बारे में सरकार से पारदर्शिता की मांग की है, ताकि आम लोग धैर्य से काम लें और अपनी बारी की प्रतीक्षा करें। भारत सरकार ने एक मई से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए खोलने की घोषणा की है। 

मजूमदार-शॉ ने मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय को टैग करके एक ट्वीट किया, "इस बात को लेकर बेहद चिंतित हूं कि वैक्सीन की आपूर्ति इतनी कम क्यों हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय, क्या हम यह जान सकते हैं कि हर महीने सात करोड़ खुराक कहां जा रही है? यदि आपूर्ति की समय सारिणी सार्वजनिक की जाए, तो लोग धैर्यपूर्वक इंतजार कर सकते हैं।'' 

इस महीने की शुरुआत में मीडिया में खबरें आई थीं कि केंद्र ने कोविड-19 वैक्सीन के लिए कोई नया ऑर्डर नहीं दिया है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट को कोविशील्ड वैक्सीन की 11 करोड़ खुराकों के लिए शत प्रतिशत अग्रिम के तौर पर 1,732.50 करोड़ रुपए 28 अप्रैल को दे दिए गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इसके अलावा भारत बायोटेक इंडिया लिमिटेड को कोवैक्सीन की 5 करोड़ खुराकों के लिए 28 अप्रैल को 787.50 करोड़ रुपए जारी किए गए। 
 

jyoti choudhary

Advertising