Bing से सर्च करने पर Microsoft देगा रिवॉर्ड, जानिए कैसे?

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2017 - 02:57 PM (IST)

नई दिल्लीः इंटरनैट पर कुछ भी सर्च करने के लिए आप गूगल का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अब आप इंटरनैट पर सर्च करने पर आप कमाई भी कर सकते हैं। दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब आपको इंटरनैट पर उसका सर्च इंजन इस्तेमाल करने पर रिवॉर्ड देगी। कंपनी ने यह कदम गूगल जैसे अपने कॉम्पिटिटर से आगे निकलने के लिए उठाया है। हालांकि इस की शुरूआत अभी केवल ब्रिटेन में हुई है।

अपनी रिवॉर्ड स्कीम में माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को ऑनलाइन शॉपिंग करने और वेब सर्च करने पर पर पॉइंट देगा। इन पॉइंट्स को बाद में म्यूजिक और मूवीज पर रिडीम कर सकते हैं।

'वायर्ड' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'यह स्कीम माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन बिंग और ऑनलाइन स्टोर का इस्तेमाल करने वाले मौजूदा कस्टमर्स को कुछ देने और नए कस्टमर्स को लुभाने के लिए है।'

इन पॉइंट्स को रिडीम करने के दो लेवल हैं। पहले लेवल के तहत 10 वेब सर्च पर एक सदस्य को पॉइंट्स मिलेंगे वहीं दूसरे लेवल वाले सदस्यों को हर दिन 50 सर्च पर रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे।

एक यूजर को हर दिन अधिकतम 30 पॉइंट्स मिलेंगे जबकि माइक्रोसॉफ्ट एज का इस्तेमाल करने पर 60 पॉइंट्स मिलेंगे। ज्यादा पॉइंट्स कमाने के लिए क्विज में भाग लेना होगा। यूके ऑनलाइन माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर हर पाऊंड के खर्च पर एक पॉइंट मिलेगा।

कंपनी के मुताबिक जर्मनी, फ्रांस और कनाडा में वह जल्द ही यह स्कीम शुरू करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News