55 की बजाय 30 की एवरेज दे रही थी बाइक, डीलर देगा हर्जाना

Thursday, Jun 29, 2017 - 02:17 PM (IST)

दुर्गः एक डीलर ने ग्राहक को 55 की बजाय 30 की एवरेज वाली बाइक दे दी। बाइक खराब होने के इस मामले में जिला उपभोक्ता फोरम ने डीलर पर एक लाख रुपए का हर्जाना लगाया है। यह हर्जाना पावर हाऊस भिलाई स्थित कनकी सुजूकी मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर को देना होगा। कुल राशि में 65,500 रुपए बाइक की कीमत, 30,000 हजार रुपए मानसिक क्षतिपूॢत और 5000 रुपए वाद व्यय शामिल है।

यह है मामला
बीड़ी कालोनी उरला दुर्ग निवासी खुशबू ठावरे (26) ने 1 नवम्बर, 2015 को 65,500 रुपए में एक बाइक खरीदी थी। वह बाइक की नियमित सॢवसिंग करवा रही थी। वाहन को चलाने में कम्पनी द्वारा बताए दिशा-निर्देश का पालन कर रही थी। इसके बाद भी वाहन में खराबी आना शुरू हो गई। इसकी सूचना सॢवसिंग करने वाले कर्मचारियों को दी। शिकायत को कर्मचारियों ने नजरअंदाज कर दिया। बाइक के खराब होने से उसे आॢथक नुक्सान उठाना पड़ा। उसके अनुसार उसने 55 की एवरेज की बाइक खरीदी थी। बाद में उसे पता चला कि यह बाइक 30 की एवरेज वाली है। बाइक के खराब होने के कारण उसका समय पर काम नहीं हुआ जिस कारण उसे आॢथक क्षति उठानी पड़ी।

यह कहा फोरम ने
जिला उपभोक्ता फोरम ने कनकी सुजूकी मोटर्स के मैनेजर को अपना पक्ष रखने के लिए सम्मन जारी किया था। मैनेजर सम्मन मिलने के बाद भी उपस्थित नहीं हुआ। इस पर जिला उपभोक्ता फोरम की अध्यक्ष मैत्रेयी माथुर व सदस्य राजेन्द्र पाध्ये ने डीलर को 1 लाख रुपए हर्जाना देने का फैसला सुनाया। 

Advertising