भारती रियल्टी, 1,000 करोड़ से ऊपर की परियोजनाओं के लिए संयुक्त उद्यम बनाएगी

Monday, Nov 05, 2018 - 01:22 PM (IST)

नई दिल्लीः भारती एंटरप्राइजेज की रियल एस्टेट कंपनी भारती रियल्टी दिल्ली और गुरुग्राम बाजारों में अपनी पैठ को मजबूत करने की योजना बना रही है। इसी क्रम में वह 1000 करोड़ रुपए से ऊपर की नई परियोजनाओं के निर्माण के लिए जमीन स्वामियों और अन्य डेवलपरों के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही। 

भारती रियल्टी के पास वर्तमान में 15 परियोजनाएं हैं। जिनमें दिल्ली-एनसीआर और कुछ अन्य शहरों में पट्टे पर ली गई करीब 50 लाख वर्ग फुट का वाणिज्यिक क्षेत्र है। इसके अलावा उसके पास गुरुग्राम में वाणिज्यिक इमारतों में 7 लाख वर्गफुट का क्षेत्र है। कंपनी जल्दी ही इसे पट्टे पर देना शुरू करेगी।

भारती रियल्टी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एस के सयाल ने बताया, 'हम दिल्ली और गुरुग्राम में नई परियोजनाओं पर विचार कर रहे हैं। हम जमीन मालिकों और रियल एस्टेट डेवलपरों से साझेदारी के लिए बातचीत कर रहे हैं। हम इस पर सक्रिय होकर काम कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि कंपनी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के रियल एस्टेट बाजार पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी। अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक परियोजनाओं का मूल्य 1,000 करोड़ रुपए से अधिक होगा। अगले कुछ महीने सौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

jyoti choudhary

Advertising