बिजनेस बढ़ाने के लिए नई फाइबर कंपनी बनाएगा भारती एयरटेल

Monday, Aug 20, 2018 - 09:45 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल एक नई फाइबर कंपनी बना रही है और उसने अभय सावरगांवकर को इसका चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह फाइबर कंपनी मोबाइल फोन ऑपरेटर क्लाइंट्स को महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर लीज पर देने का बिजनेस करेगी।

सावरगांवकर इससे पहले कंपनी के डायरेक्टर (नेटवर्क्स) थे, जो चीफ टेक्नॉलजी ऑफिसर के समान पद है। वह कंपनी के सीईओ (इंडिया, साउथ एशिया) गोपाल विट्ठल को रिपोर्ट करना जारी रखेंगे। भारती एयरटेल अपने ऑप्टिकल फाइबर केबल नेटवर्क को 100 फीसदी मालिकाना हक वाली सब्सिडियरी, टेलीसोनिक नेटवर्क्स लिमिटेड में ट्रांसफर करने के अंतिम चरण में है। यह कंपनी 2,46,000 किलोमीटर ऑप्टिक फाइबर चलाती है। बढ़ती डेटा ग्रोथ की जरूरत पूरी करने के लिए यह अपना विस्तार कर रही है।

खबरों के मुताबिक एयरटेल अपने नेटवर्क्स डिपार्टमेंट के हेड के तौर पर रणदीप सिंह सेखों को ला रहा है। वह सावरगांवकर की जगह लेंगे और कंपनी के भारत और साउथ एशिया के बिजनेस के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर होंगे। सेखों भी विट्ठल को रिपोर्ट करेंगे। वह इससे पहले मलेशिया और इंडोनेशिया में टेलिकॉम कंपनियों के साथ सीनियर लेवल पर रहे हैं। एयरटेल में आने से पहले वह हचिसन 3 इंडोनेशिया के सीईओ थे। 
 

Supreet Kaur

Advertising