बैंक ऑफ बड़ौदा, ICICI ने लांच किए बचत खाते, जानें कितना रखना होगा मिनिमम बैलेंस

Wednesday, Jan 23, 2019 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्लीः निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के दो बड़े बैंकों ने ग्राहकों के लिए नए साल में कई तरह के बचत खाते लांच किए हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने जहां महिलाओं और बुजुर्गों का ध्यान रखा है, वहीं आईसीआईसीआई बैंक ने अपने प्रिमियम खाताधारकों के लिए बचत खाता शुरू किया है। 

बड़ौदा के बैंक खातों में मिलेंगी यह सुविधाएं
बैंक ऑफ बड़ौदा ने दो खाते शुरू किए हैं, उनमें बड़ौदा वरिष्ठ नागरिक विशेषाधिकार खाता और बड़ौदा महिला शक्ति बचत खाता प्रमुख हैं। दोनों खातों में अगर ग्राहक लॉकर सुविधा लेते हैं तो आपको वार्षिक लॉकर शुल्क में छूट प्राप्त होगी। साथ ही विभिन्न प्रकार के लोन की प्रोसेसिंग फीस में भी छूट मिलेगी। डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर कई तरह के विशेष डिस्काउंट मिलेंगे। 

इतना रखना होगा मिनिमम बैलेंस
ग्राहकों को दोनों बचत खाते में 3 हजार रुपए मिनिमम बैलेंस रखना होगा। हालांकि छोटे शहरों में 2 हजार और गांव-देहात के ग्राहकों को एक हजार रुपए का कम से कम बैलेंस रखना होगा। 

आईसीआईसीआई ने लांच किया वन प्रीमियम खाता
आईसीआईसीआई बैंक ने एक  प्रीमियम बचत खाते को शुरू किया है। द वन नाम का यह खाता ऐसे वेतनभोगी और स्व-नियोजित पुरुषों के लिए उपलब्ध है जो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं और कई लाभ के साथ एक आकांक्षापूर्ण जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं। 

मिलेंगी यह सारी सुविधाएं
द वन खाता मैग्नम और टाइटेनियम दो वेरिएंट में उपलब्ध है। द वन खाताधारक को डेबिट कार्ड के साथ सुरक्षा प्रदान करता है क्योंकि यह परिवार की वित्तीय सुरक्षा की आवश्यकता को पहचानता है। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य और जीवन बीमा कवर, होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस पर आकर्षक छूट, डेबिट कार्ड पर अमेजॉन गिफ्ट कार्ड शामिल हैं। टाइटेनियम वेरिएंट के खाताधारकों को जोमाटो गोल्ड की एक साल की सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

द वन के मुख्य लाभ 

  • आईसीआईसीआई बैंक के साथ-साथ गैर-आईसीआईसीआई बैंक एटीएम पर मुफ्त असीमित लेनदेन
  • इंटरनेट बैंकिंग और आईमोबाइल जैसे ऑनलाइन चैनलों के लिए निशुल्क एनईएफटी व आरटीजीएस
  • वार्षिक लॉकर किराए पर 40 फीसदी तक की छूट
  • बीमा और सुरक्षा लाभ
  • खाता खोलने के समय टर्म और ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस प्लान चुनने का फायदा. ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस प्लान ओपीडी, डे केयर और सर्जरी सहित एक व्यापक कवर प्रदान करता है।
  • बीमा कवर के साथ मुफ्त डेबिट कार्ड
  • 40 लाख रुपए का हवाई दुर्घटना बीमा, 10 लाख और 5 लाख का टाइटेनियम और मैग्नम पर व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा
  • 50 लाख रुपए का 10 वर्षों के लिए टर्म प्लान

jyoti choudhary

Advertising