सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ बजाज ऑटो की स्ट्रीटफाइटर पल्सर एनएस सीरीज को किया गया रीबूट

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 09:46 PM (IST)

पुणेः दुनिया की सबसे मूल्यवान दोपहिया और तिपहिया कंपनी बजाज ऑटो ने अपने नेकेड स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल ब्रांड पल्सर एनएस सीरीज़ के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं। उल्लेखनीय है कि पल्सर एनएस सीरीज़ - दुनियाभर में रोमांच की चाहत रखने वालों की पसंदीदा है और लगभग 30 देशों में ये बेची जाती है। पल्सर NS200 और पल्सर NS160 अब अधिक आक्रामक और मस्कुलर स्टाइल के साथ आई हैं, इसके अलावा नई सुविधाओं के साथ ही बेहतर हैंडलिंग और उच्च सुरक्षा का भी ख्याल इसमें रखा गया हैं, जिससे ये एन्थुसीयस्ट लोगों की मनपसंद स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल बन गई है।
PunjabKesari

स्पोर्ट्स बाइकर को ध्यान में रखकर बनाया गया
दोनों बाइक्स में सेगमेंट-फर्स्ट अपसाइड-डाउन फोर्क्स होने से तेज कॉर्नरिंग और फुर्तीली हैडलिंग संभव है। नेकेड स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात ध्यान में रखते हुए इसे अधिक आकर्षक बनाया गया हैं। इसमें उच्च कठोरता और कम लचीनेपन के लिए एक पेरिमीटर फ्रेम जोड़ी गई है, जो बाइकर को सबसे तेज हैंडलिंग का अनुभव और हर मोड़ पर जीत हासिल करने का आत्मविश्वास प्रदान करती है। डिस्प्ले कंसोल में अब गियर पोजिशन इंडिकेटर लगाए गए हैं, इसलिए सवार अपने गियर के बारे में बेफिक्र होकर ट्रैक रेसिंग और स्ट्रीट राइडिंग का अच्छे से अनुभव ले सकेंगे। इसके अलावा इन्फिफनटी डिस्प्ले- नए पल्सर की ऐसी एक और खासियत है जिसकी वजह से राइडर क अब ईंधन की भी चिंता करने की जरुरत नहीं है।

PunjabKesari
टॉवरिंग पावर
बजाज ऑटो का पेटेंटेड ट्रिपल स्पार्क DTS-i 4V इंजन NS200 मॉडल में 18 kW (24.5 PS) की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पावर और 18.74 Nm का टार्क पैदा करता है। चूंकि नए डिजाइन ने NS200 से लगभग 1.5 किलोग्राम वजन कम किया है, यह जबरदस्त पावर प्रदान करता है। इसी वजह से ड्रैग रेस में NS सीरीज की रफ़्तार वाली पहचान पर यह खरी उतरेगी। इसका अडवांस्ड लिक्विड कूलिंग सिस्टम उच्च तापमान और स्पीड में भी रोमांचकारी प्रदर्शन के लिए बनाया गया है। NS200 में 6-स्पीड गियरबॉक्स है। जो होई आरपीएम पर अधिक पावर प्रदान करता है और एड्रैलाइन प्रवाहित करता है।

स्पीड + सुरक्षा
दोनों बाइक डुअल-चैन ABS से लैस हैं, इसलिए स्पोर्ट्स बाइकिंग का रोमांच किसी भी तरह की सतह पर बेस्ट-इन-क्लास स्टॉपिंग पावर और अल्ट्रा-सेफ ब्रेकिंग के वादे के साथ है। इसका क्रेडिट इसकी 300 मिमी फ्रंट डिस्क और 230 मिमी रियर डिस्क ब्रेक को जाता है। (डुअल -चैन ABS तकनीक पहियों को लॉक होने से रोकती है और यह सु सुनिश्चित भी करती है कि बाइक किसी भी सतह पर फिसले नहीं।) ख़ास बात यह भी है कि NS160 के ब्रेक्स को इसके पिछले वर्जन से बड़ा बनाया गया है। इसके अलावा, NS160 में आगे और पीछे के (100/80-17 F, 130/70-17 R) चौड़े टायर लगे हैं, जो गीले और चरम स्थितियों में फिसलने से बचने के लिए चौड़े टायरों के साथ बेहतर स्थिरता और नियंत्रण प्रदान करते हैं।  

आकर्षक लुक
पल्सर NS200 और NS160 को NS सीरीज के लिए जानी जाने वाली अग्रेसिव मस्कुलर स्टाइलिंग को बढाने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। राइडिंग स्टांस फॉरवर्ड-बायस्ड है और राइडर को ट्रैक और सड़कों पर NS बाइक चलाने  के रोमांच से भर देता है। पियर्सिंग ब्लेड जैसी स्पीड लाइन इसके स्पोर्टी लुक को और बढा देती है। और ब्लैक फ्रेम, ग्रे और कार्बन फाइबर के टच ने इसके स्पीडी लुक को और ज्यादा निखार दिया है।
PunjabKesari
बाइक के अपग्रेड के बारे में बात करते हुए बजाज ऑटो लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा, " लैटिन अमेरिका और एशिया के कई देशों में स्पोर्ट्स मोटरसाइलिंग के लिए उत्साही लोगों में एनएस सीरीज बेहद पसंद की जाती है। और हर नए पल्सर के साथ, वे उम्मीद करते हैं कि हम इसकी स्टाइल और परफॉर्मन्स  दोनों के मानक बढाएंगे और हमने नई पल्सर NS200 और NS160 के साथ ठीक यही किया है। ये बाइक्स के केवल खूबसूरत दिखने वाली मशीनें नहीं हैं बल्कि इनका परफॉर्मन्स ही इसकी असली पहचान हैं। यह दोनों दमदार स्ट्रीट फाइटर्स हैं। जो पल्सर बैज को नई ऊंचाइयां दिलाती हैं और नई और उन्नत सुविधानओं से पूरी तरह लैस हैं। हम मोटरसाइकिल के लिए उत्साही रहने वाले राइडर्स के लिए  इस शानदार अपग्रेड को पेश करते हुए बेहद खुश हैं। पल्सर NS200 की आकर्षक कीमत 1,47,347 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है और पल्सर NS160 की कीमत 1,34,675 रुपये(एक्स-शोरूम दिल्ली) है। दोनों मॉडल पर्ल व्हाइट ग्लॉसी एबोनी ब्लैक, सैटिन रेड और प्यूटर ग्रे जैसे 4 रंग  में उपलब्ध होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News