कोरोना: बकार्डी कंपनी 70 हजार लीटर सेनेटाईजर तैयार करेगी, सरकारी अस्पतालों में होगा डिलीवर

Monday, Apr 06, 2020 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली: शराब निर्माता कंपनी बकार्डी ने सोमवार को कहा कि वह 70,000 लीटर ‘हैंड सैनिटाइज़र’ का उत्पादन करेगी, जो मुख्य रूप से जिला सरकारी अस्पतालों में वितरित किया जाएगा, ताकि कोरोनोवायरस महामारी के फैलाव को कम करने में मदद मिले।

बकार्डी लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने तेलंगाना में अपने को-पैकिंग सुविधाकेन्द्र में इसका उत्पादन शुरू कर दिया है। उसने कहा कि कंपनी की उन अन्य राज्यों में भी इस काम को शुरु करने की योजना है जहां उसकी सह-पैकिंग विनिर्माण सुविधाएं मौजूद हैं। बयान में कहा गया है बकार्डी 70,000 लीटर हैंड सैनिटाइज़र का उत्पादन करेगी, जो मुख्य रूप से इन राज्यों के जिला सरकारी अस्पतालों में वितरित किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि कंपनी स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि अस्पतालों को सैनिटाइजर की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। कंपनी ने कोरोना वायर संकट से निपटने में मदद के लिए दुनिया भर में 2,67,000 गैलन (11 लाख लीटर) से अधिक हैंड सैनिटाइज़र का उत्पादन की प्रतिबद्धता जताई है।

कई शराब निर्माताओं ने मांग में आई वृद्धि को पूरा करने के लिए हैंड सेनिटाइज़र का निर्माण शुरू किया है। सरकार ने इसकी अनुमति दे रखी है। ऑल इंडिया डिस्टिलर्स एसोसिएशन (एआईडीए) के अनुसार, देश में 150 से अधिक डिस्टिलरी हैंड सैनिटाइज़र का उत्पादन कर रही हैं। हाल ही में, उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने राज्य सरकारों को डिस्टलरी और चीनी कंपनियों को लाइसेंस देने का निर्देश दिया था ताकि मांग को पूरा करने के लिए हैंड सैनिटाइजर का निर्माण किया जा सके।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 4,000 से ऊपर है।

 

 

PTI News Agency

Advertising