कानूनी लड़ाई के बाद बाबा रामदेव ने खरीदी ''रुचि'', NCLT ने लगाई मुहर

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 12:51 PM (IST)

नई दिल्लीः लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने खाद्य तेल कंपनी रुचि सोया खरीद ली है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए 4,350 करोड़ रुपए की संशोधित बोली को मंजूरी दे दी है। कंपनी रुचि सोया पर बैंकों का 9,345 करोड़ रुपए का बकाया है।
PunjabKesari
1 अगस्त को होगी अगली सुनवाई
न्यायाधिकरण ने कहा कि यह मंजूरी इस बात पर निर्भर करेगी कि समाधान पेशेवर को सुनवाई की अगली तारीख एक अगस्त से पहले 600 करोड़ रुपए के कोष के सही स्रोत के बारे में सूचना देनी होगी। न्यायाधिकरण ने समाधान पेशेवर से सुनवाई की अगली तारीख से पहले समूची निपटान प्रक्रिया की वास्तविक लागत का ब्योरा देने को भी कहा है। न्यायाधिकरण ने कहा, ‘‘समाधान पेशेवर को निर्देश दिया जाता है कि वह सुनवाई की अगली तारीख एक अगस्त से पहले कॉरपोरेट दिवाला निपटान प्रक्रिया की पूरी लागत का ब्योरा उपलब्ध कराए।''
PunjabKesari
कंपनी पर 9345 करोड़ रुपए का कर्ज
न्यायाधिकरण ने रुचि सोया के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया दिसंबर 2017 शुरू की थी। न्यायाधिकरण ने यह फैसला स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और डीबीएस बैंक की याचिका पर लिया था। रुचि सोया पर फाइनेंशियल क्रेडिटर्स का करीब 9345 करोड़ रुपए का कर्ज है। फाइनेंशियल क्रेडिटर्स में सबसे अधिक एसबीआई का करीब 1800 करोड़ रुपए का बकाया है। गौरतलब है कि रुचि सोया के प्रमुख ब्रांडों में न्यूट्रिला, महाकोश, सनरिच, रुचि स्टार और रुचि गोल्ड शामिल हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News