एक्सिस बैंक ने अमिताभ चौधरी को निदेशक मंडल में किया शामिल

Sunday, Dec 09, 2018 - 02:36 AM (IST)

नई दिल्ली: एक्सिस बैंक ने अमिताभ चौधरी को बतौर अतिरिक्त निदेशक बैंक के निदेशक मंडल में शामिल कर लिया। इस निजी बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी के रूप में उनके पदभार ग्रहण करने से करीब 3 सप्ताह पहले इस पद पर उनकी नियुक्ति की गई है। वह निवर्तमान प्रबंध निदेशक एवं सी.ई.ओ. शिखा शर्मा का स्थान लेंगे। 

रिजर्व बैंक ने शर्मा के चौथे कार्यकाल में अढ़ाई वर्ष की कटौती कर दी थी। एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैठक में अतिरिक्त निदेशक के तौर पर चौधरी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी। बोर्ड ने स्वतंत्र निदेशक के तौर पर समीर बरुआ, सोम मित्तल और रोहित भगत की पुनॢनयुक्ति को भी मंजूरी दे दी। उसमें कहा गया है कि उनकी नियुक्ति हितधारकों की मंजूरी पर निर्भर करती है। 

एच.डी.एफ.सी. स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरैंस के पूर्व एम.डी. और सी.ई.ओ. चौधरी को सितम्बर में एक्सिस बैंक का प्रबंध निदेशक और सी.ई.ओ. नियुक्त किया गया था। उनकी नियुक्ति एक जनवरी 2019 से 3 साल के लिए की गई है। शिखा शर्मा के 31 दिसम्बर को पद छोडऩे के बाद चौधरी (54) दोनों पदों का कार्यभर संभालेंगे। चौधरी ने 1987 में बैंक ऑफ अमेरिका से अपने बैंकिंग करियर की शुरूआत की थी। 

Pardeep

Advertising